लॉस वेगास में 3 अप्रैल को शादी करने वालों की लग गई भीड़, वजह दिलचस्प

अमेरिका के लॉस वेगास में 3 अप्रैल को शादी करने वाले कपल्स की मैरिज ब्यूरो के बाहर भीड़ लग गई। वजह जानकार आप भी हैरत में पड़ जाएंगे कि आखिर उस तारीख में खासियत क्या थी।

लॉस वेगास में  3 अप्रैल को शादी करने वालों की लग गई भीड़, वजह दिलचस्प
अमेरिका में शादी के लिए लोग करते हैं खास दिनों का इंतजार 

मुख्य बातें

  • अमेरिका में लोगों में खास दिनों पर शादी करने का जोर
  • धार्मिक मान्यता और तारीखों के क्रम का लोगों में रहता है क्रेज
  • 10 अक्टूबर 2020 के दिन लॉस वेगास में हुई थी सबसे अधिक शादी

अमेरिका के लॉस वेगास में मैरिज ब्यूरो के बाहर शादी करने वाले कपल्स की भीड़ है। अब सवाल यह है कि इसमें नई बात क्या है, लेकिन यही तो बात है। दरअसल अमेरिका में शादी करने वाले शादी के लिए कुछ खास दिनों या महीनों पर अधिक जोर देते हैं। चार मार्च 2021 के बाद से शादी करने वालों की अच्छी खासी तादाद लॉस वेगास में देखी जा सकती है। 

3 अप्रैल को 700 से अधिक कपल्स ने रचाई शादी
करीब 700 कपल्स ने शनिवार को मैरिज सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए क्लॉर्क काउंट मैरिज ब्यूरो के बाहर इकट्ठा हो गए। काउंटी क्लॉर्क के क्लर्क लीन गोया का कहना है कि 4/3/21 तारीख के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज है। अप्रैल के महीने को शादी करने वाले खास तौर पर चुनते हैं क्योंकि इस महीने के तारीखों के क्रम लोगों को लुभाते हैं। अप्रैल के महीने में अकेल एक हजार से अधिक शादी हुई है।

अलग अलग महीनों का भी है क्रेज
गोया का कहना है कि अप्रैल के अलावा दूसरे महीने और तारीख हैं जब लोग शादी करते हैं उदाहरण के लिए 13 दिसंबर 2014 को 1800 लोगों ने शादी की थी। इसी तरह 10 अक्टूबर 2010 को 2700 ने, 12 दिसंबर 2012 को 1800। लेकिन सात जुलाई 2007 की तारीख कुछ ज्यादा ही खास थी।इस दिन 4,492 लोगों ने शादी की। इसी तरह 10 अक्टूबर 2020 का दिन था जब महीने और तारीख का योग साल 2020 था।

तारीखों के पीछे धार्मिक मान्यता
अब सवाल यह है कि इस तरह की तारीखों के प्रति रूझान के पीछे वजह क्या है तो इसका जवाब यह है कि लोगों को लगता है कि इस तरह के दिन ज्यादा शुभ होते हैं। बता दें कि 10 अक्टूबर 2020 को अमेरिका के साथ साथ सिंगापुर में ज्यादा शुभ माना गया। मैरिज ब्यूरो का कहना है कि दुनिया के अलग अलग देशों की तरह यहां भी लोगों को लगता है कि अगर खास दिन को शादी किया जाये तो उनकी जिंदगी खुशहाल रहेगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर