अगर आपके पास है यह सिक्का, तो घर बैठे आप बन सकते हैं लखपति

अगर आप पुराने सिक्के जमा करने का शौक रखते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आपका ये शौक आपको घर बैठे लखपति बना सकता है।

Old Rs 10 coin can make you millionaire, know how
अगर आपके पास है यह सिक्का, तो घर बैठे आप बन सकते हैं लखपति 

मुख्य बातें

  • ऑनलाइन ई कॉमर्स वेबसाइट्स पर है पुराने सिक्कों की मांग
  • कई पुराने सिक्कों के मिल रहे हैं लोगों को मुंहमांगे दाम
  • वैष्णो देवी की आकृति वाले सिक्कोे के लिए मिल रहे हैं लाखों रुपये

नई दिल्ली: कुछ लोगों को पुरानी चीजों को सहेजकर रखे रहने का शौक होता है और यही शौक उन्हें लखपति भी बना सकता है। आपने देखा होगा कि कई बार पुरानी चीजों की मांग बढ़ जाती है जिसके कारण उनके बदले मुहमांगी रकम भी मिल जाती है। आपके आसपास भी कई ऐसे लोग होंगे जिन्होंने पुरानी चीजें बेचकर एक अच्छी -खासी धनराशि अर्जित की होगी। हम यहां आपको एक ऐसी ही जानकारी दे रहे हैं जो शायद आपके लिए भी फायदे का सौदा बन सकती है। एक मामूली सा सिक्का आपको रातोंरात लखपति बना सकता है।

घर बैठे बन सकते हैं लखपति
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यदि आपके पास  माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) की तस्वीर वाला पुराना सिक्का है तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। वैष्णो देवी की आकृति वाले इन 5 और 10 रुपये के सिक्कों को सरकार द्वारा 2012 में जारी किया गया था। ऐसे सिक्कों को अपने पास रखना लोग शुभ मानते हैं यही वजह है कि नीलामी के दौरान लोग मनचाहे दाम पर ऐसे सिक्कों की खरीददारी भी करते हैं। इन्हें बेचने के लिए आप विभिन्न वेबसाइट्स का सहारा ले सकते हैं।

कर सकते हैं मोलभाव

इसके अलावा पुराने नोटों की भी काफी मांग देखी जाती है। इसी तरह 786 वाले सीरीज नंबर के नोट की काफी मांग है जिसे मुस्लिम एक पवित्र संख्या मानते हैं और इस नोट की तलाश में रहते हैं। इस सीरीज का नोट भी अच्छे खासे दामों पर सोशल साइट्स पर बेचा जा रहा है।  इस नोट की बोली के दौरान मोलभाव करके आप मोटा पैसा कमा सकते हैं। कुछ पुराने समय के सिक्के और पुराने नोटों की तो और ज्यादा मांग है। अंग्रेजों के समय जो सिक्के जारी हुए थे उनकी बोली और ज्यादा लगती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर