अच्छी खबर: अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं,  वडोदरा में मस्जिद को ही बना दिया 'कोविड सेंटर-देखें तस्वीरें

Jahangirpura Mosque Convert in Covud Center:गुजरात के वडोदरा से कोरोना संकट के दौरान अस्पतालों में बेड की कमी को देखते हुए जहांगीरपुरा मस्जिद को कोविड सेंटर बना दिया गया है,इसकी खासी तारीफ हो रही है।

Vadodara's Jahangirpura Masjid
गुजरात में अस्पतालों पर काफी दबाब है और वहां पर बेड के साथ और सुविधाओं की कमी सामने आ रही है  |  तस्वीर साभार: ANI

देश में कोरोना का हाहाकार मचा है ऐसे में सरकार की प्राथमिकता इससे बचाव के साथ जरूरी उपाय करने की है राज्यों के साथ केंद्र सरकार इस दिशा में लगे हुए हैं वहीं सरकार का जोर वैक्सीनेशन पर भी है। इस सबके बीच गुजरात के वडोदरा से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है जहां एक मस्जिद को ही कोविड सेंटर बना दिया गया।

गुजरात में कोरोना का कहर तेजी से सामने आ रहा है और संक्रमितों की तादाद तेजी के साथ सामने आ रही है ऐसे में अस्पतालों पर काफी दबाब है और वहां पर बेड के साथ और सुविधाओं की कमी सामने आ रही है।

वहीं अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए वडोदरा की जहांगीरपुरा मस्जिद से एक अच्छी पहल सामने आई है जहां इस मस्जिद को ही कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया गया है।

जहांगीरपुरा मस्जिद में 50 से अधिक बिस्तर लगाए गए हैं जहां उन मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिन्हें अस्पतालों में बिस्तर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

मस्जिद के ट्रस्टी ने बताया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन और बिस्तरों की कमी देखते हुए हमने मस्जिक को कोविड सेंटर में बदलने का फैसला किया क्योंकि मरीजों की सेवा बहुत बड़ी सेवा है।इस मुश्किल वक्त में कई अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी होने के मद्देनजर ये कदम उठाया गया है ताकि संक्रमण की मार से बेहाल मरीजों को दिक्कत ना हो, इसलिए मस्जिद को कोविड सेंटर बना दिया गया है जहां ऐसे मरीजों की अच्छी देखभाल हो रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर