रेलवे पटरी क्रॉस करने वालों का जब 'यमराज' से हुआ सामना, मुंबई से सामने आई ये बेहद दिलचस्प तस्वीरें

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 08, 2019 | 08:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रेलवे लाइन क्रॉस करना कितना आपकी जान के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है ये बताने खुद यमराज पधारे हैं। मुंबई की वेस्टर्न रेलवे पर जानिए किस तरह यमराज से लोगों का सामना हुआ।

yamaraj
यमराज  |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई : लापरवाही से रेलवे लाइन क्रॉस करने वालों को सबक सिखाने के लिए मुंबई की रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) ने एक बेहद सराहनीय और अनोखा कदम उठाया है। मुंबई में वेस्टर्न रेलवे ने कई स्टेशनों पर मौत के देवता यमराज को तैनात कर दिया है जो यात्रियों को खतरे का अहसास दिलाते रहते हैं कि अगर उन्होंने लापरवाही से रेलवे लाइन क्रॉस की तो वे मौत के मुंह में जा सकते हैं। 

इसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं जिसमें गदा और सींग वाले मुकुट पहने यमराज की पोशाक में एक व्यक्ति कुछ लोगों को अपने कंधे पर बैठा कर ले जा रहा है। इस दौरान यमराज उन्हें सुरक्षा के प्रति जागरुक रहने की सीख भी दिए जा रहे थे।

 

 

लोगों को जागरुकता फैलाने के रेलवे का ये तरीका बेहद पसंद आ रहा है। कुछ तस्वीरें अंधेरी रेलवे स्टेशन से सामने आई हैं जहां पर कुछ यात्री रेलवे लाइन क्रॉस करने की कोशिश कर रहे थे। उसी दौरान यमराज वहां पहुंचते हैं और उन यात्रियों को अपने कंधे पर बैठाकर ले जाते हैं।

इस यमराज को देखने के लिए वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद हो गए थे। उन्हें ये नजारा देखकर काफी हंसी भी आ रही थी साथ ही में वे जागरुकता के प्रति रेलवे पुलिस की कर्मठता और क्रिएटिविटी की भी सराहना कर रहे थे।

 

अगली खबर
रेलवे पटरी क्रॉस करने वालों का जब 'यमराज' से हुआ सामना, मुंबई से सामने आई ये बेहद दिलचस्प तस्वीरें Description: रेलवे लाइन क्रॉस करना कितना आपकी जान के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है ये बताने खुद यमराज पधारे हैं। मुंबई की वेस्टर्न रेलवे पर जानिए किस तरह यमराज से लोगों का सामना हुआ।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola