South Africa riots video: धधकती इमारत से मां ने बच्चे को बचाने के लिए फेंक दिया बाहर, वीडियो वायरल

South Africa riots video: दक्षिण अफ्रीका के डरबन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे मां ने अपनी बच्ची को आग से बचाने के लिए नीचे फेंक दिया।

South Africa riots video| Naledi Manyoni, viral video,मां ने बच्ची को फेंका,Mother throws baby from burning building, South Africa riots, Mother throws baby, Burning building baby throw, South Africa
धधकती इमारत से मां ने बच्चे को बचाने के लिए फेंक दिया बाहर, वीडियो वायरल  |  तस्वीर साभार: YouTube

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि कैसे एक मां अपने बच्चे को आग से धधक रहे बिल्डिंग के उपर उसे बचाने के लिए नीचे फेंकती है। नीचे खड़ी भीड़ के लोग एकजुट होकर उस दो साल की मासूम बच्ची को बचा लेते है।

दरअसल पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के पिछले हफ्ते जेल जाने के बाद से दक्षिण अफ्रीका में हिंसा और दंगों के बीच 72 लोग मारे गए हैं और 1234 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कई जगहों पर आगजनी की गई है। कई जगहों पर दुकानों में तोड़फोड़ की गई, गोदामों को आग के हवाले कर दिया गया। 

डरबन के इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि आग से धधक रहे बहुमंजिली इमारत पर दिख रही महिला जोर-जोर से चिल्ला रही है। यह घटना डरबन की है। मां अपनी बेटी के साथ वहां फंसी हुई दिख रही है। उसे कुछ समझ नहीं आ रहा है कि वो क्या करें। अचानक वो अपनी लड़की को नीचे खड़े उन लोगों पर फेंक देती है जो उसे और उसकी बेटी को बचाने के लिए परेशान दिख रहे थे और चिल्ला रहे हैं। भीड़ के लोग एक साथ उस बच्ची को बचा लेते हैं। 

महिला मनयोनी ने बीबीसी से बातचीत में कहा कि मैं डर गई थी, सचमुच डर गई थी, लेकिन नीचे सड़क पर लोग थे। लोग चिल्ला रहे थे 'उसे फेंक दो, उसे फेंक दो'। मैं अपने बच्ची को मुझसे दूर ले जाने के लिए किसी पर भी भरोसा नहीं कर पा रही थी क्योंकि आगजनी के बीच बाहर धुआं था।  महिला ने रायटर्स के साथ बातचीत में कहा कि उसकी बेटी को कोई चोट नहीं आई और घटना के तुरंत बाद उसके साथ फिर से मिल गई। 

लेकिन एक पल के लिए वह अपनी बच्ची को फेंकने के बाद डर गई थी कि नीचे के लोगों ने उसकी बेटी को पकड़ा भी है या नहीं। उसके मुताबिक  मेरी बेटी के लिए जो महत्वपूर्ण था वह उस स्थिति से निकले क्योंकि वहां आगे से खतरा था। मैं बस इतना चाहती थी कि उसे बचाया जाए ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर