मथुरा का 'गोवर्धन शिला' बिक रहा! ऑनलाइन विज्ञापन से भड़का लोगों का गुस्‍सा, पुलिस भी हैरान

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Feb 10, 2021 | 09:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मथुरा का गिर‍िराज पर्वत करोड़ों लोगों की आस्‍था का केंद्र है, जिसके शिला को बेचने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन दिया गया है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर लोगों ने आक्रोश जताया है।

मथुरा का 'गोवर्धन शिला' बिक रहा! ऑनलाइन विज्ञापन से भड़का लोगों का गुस्‍सा, पुलिस भी हैरान
मथुरा का 'गोवर्धन शिला' बिक रहा! ऑनलाइन विज्ञापन से भड़का लोगों का गुस्‍सा, पुलिस भी हैरान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा का 'गोवर्धन शिला' बिकाऊ है! यह सुनकर आप अचरज में पड़ सकते हैं, लेकिन एक ऑनलाइन विज्ञापन कम से कम यही बताता है। इसके मुाताबिक, अरसे से करोड़ों हिन्‍दुओं की आस्‍था के केंद्र गिरिराज पर्वत की शिलाओं को बेचा जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन विज्ञापन लक्ष्मी डिवाइन आर्टिकल स्टोर्स नाम की संस्‍था ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी इंडिया मार्ट पर दिया है।

इस 'गोवर्धन शिला' की कीमत 5,175 रुपये रखी गई है। ऑनलाइन विज्ञापन में इसकी तस्‍वीर भी लगाई गई है और जब ब्रजवासियों को इसका पता चला तो उनकी नाराजगी स्‍वाभाविक थी। श्रद्धालुओं और संतों ने सोमवार को गोवर्धन थाना का घेराव किया इसे आस्था के साथ खिलवाड़ करार देते हुए कंपनी और कंपनी मालिक के खिलाफ तहरीर देकर गिरफ्तारी की मांग भी की। उनका कहना है गिरिराज पर्वत उनके इष्‍ट हैं और इसकी शिला को गिरिराज तलहटी से बाहर ले जाना धार्मिक मान्‍यताओं के खिलाफ है।

सोशम मीडिया पर भड़का गुस्‍सा

करोड़ों लोगों की आस्‍था के केंद्र गिरिराज पर्वत की शिलाओं की ऑनलाइन बिक्री का मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो वे भी हैरान रह गए और अब उन्‍होंने इस मामले में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस संबंध में तकनीकी सूचना जुटाई जा रही है और दोष‍ियों के खिलाफ जल्‍द कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी गुस्‍सा भड़क रहा है और लोगों का कहना है कि जिस तरह 'गोवर्धन शिला' की खुलेआम कीमत लगाकर उसे बेचने की कोशिश की जा रही है, वह उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है। उन्‍होंने प्रशासन से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर