Andhra Pradesh: आंखों पर पट्टी बांधकर फोड़े 49 नारियल, कमजोर दिल वाले नहीं देख पाएंगे इनकी ये करामात [video]

आंखों पर पट्टी बांधकर एक व्यक्ति ने 49 नारियल फोड़ डाले। ये सुनने में जितना आसान लग रहा है उतना है नहीं। आंध्र प्रदेश के इस व्यक्ति ने इस कारनामे के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में नाम दर्ज कराया है।

smashing coconut with blindfold
आंखों पर पट्टी बांधकर फोड़े 49 नारियल  |  तस्वीर साभार: ANI

आंध्र प्रदेश : मार्शल आर्ट्स मास्टर पी प्रभाकर रेड्डी और उनके छात्र बोइला राकेश ने पिछले महीने आंखों पर पट्टी बांधकर ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जिसे जानने का बाद हर कोई हैरान है। उन्होंने अपने छात्र राकेश के साथ मिलकर आंखों पर पट्टी बांधकर 49 नारियल फोड़े हैं।

इसके साथ ही उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है। रेड्डी कहते हैं, "हम पिछले 6 महीनों से इसे हासिल करने का अभ्यास कर रहे थे। हमारा लक्ष्य 35 नारियल तोड़ने का था।

आंखों पर पट्टी बांधकर नारियल फोड़ना ये सुनने में जितना आसान लग रहा है उतना दरअसल ये है नहीं। प्रभाकर रेड्डी अपने स्टूडेंट राकेश को पहले जमीन पर लेटा देते हैं। इसके बाद राकेश के शरीर के चारों तरफ नारियल रख देते हैं। अब प्रभाकर रेड्डी अपनी आंखों पर भी पट्टी बांध लेते हैं और राकेश के आंखों पर भी पट्टी बांध देते हैं।

अब रेड्डी अपने हाथ में एक बड़ा सा हथौड़ा लेकर राकेश के चारों तरफ रखे नारियल को बारी-बारी से फोड़ते हैं। इस दौरान वहां मौजूद देखने वालों की आंखें अपने आप बंद हो जाती है। क्योंकि ये नजारा इतना भयानक होता है कि कमजोर दिल वाले इसे देख भी नहीं पाते हैं।

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान दिल में ये डर बना रहता है कि कब प्रभाकर रेड्डी के हाथ के हथौड़े का संतुलन बिगड़ा और वह नारियल पर ना पड़कर राकेश के माथे या शरीर के किसी और हिस्से पर पड़ जाए। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर