भला सांप से भी खेलता है कोई! इस शख्‍स ने पाला अजीबोगरीब शौक, बच्‍चों की तरह देता है इन्‍हें प्‍यार [Video]

Viral Video: जिस सांप को देखकर लोगों के होश उड़ जाते हैं, उसे कोई अपने बच्‍चों की तरह पाले तो हैरानी स्‍वाभाविक है। ब्रायन बार्जिक ऐसे ही शख्‍स हैं, जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भला सांप से भी खेलता है कोई! इस शख्‍स ने पाला अजीबोगरीब शौक, बच्‍चों की तरह देता है इन्‍हें प्‍यार
भला सांप से भी खेलता है कोई! इस शख्‍स ने पाला अजीबोगरीब शौक, बच्‍चों की तरह देता है इन्‍हें प्‍यार  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्‍ली : सांपों को देखकर अच्‍छे-अच्‍छों के होश उड़ जाते हैं। लेकिन एक शख्‍स ऐसा भी है, जिसे सांपों से बेइंतहां प्‍यार है। इतना कि वह अपने घर में इन्‍हें पालता है, उनके साथ खेलता है और अपने बच्‍चों की तरह उन्‍हें प्‍यार देता है। वह अपने घर में छोटे-मोटे सांपों को ही नहीं, बल्कि ऐसे विशालकाय सांपों को भी पालते हैं, जिनका वजन इतना अधिक होता है कि उन्‍हें उठाना तक मुश्किल होता है। इस शख्‍स ने कई लोगों को अचरज में डाल रखा है।

यह शख्‍स हैं ब्रायन बार्जिक, जिन्‍हें सांपों से बेहद लगाव है। वह उसी तरह उन्‍हें अपने घर में पालते हैं, जैसे कि लोग अपने घरों में कुत्‍ते या बिल्‍ली को पालते हैं। वह सांपों को भोजन कराते हैं तो तमाम ऐसे इंतजाम भी करते हैं, जिनकी जरूरत सांपों को होती है। उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह सांपों को अपने गोद में उठाते, उन्‍हें खिलाते देखे जा सकते हैं। इनमें से कई का वजन इतना अधिक है कि उन्‍हें उठाने में भी मुश्किल होती है।

खूब देखा जा रहा वीडियो

ब्रायन बीते कई साल से अपने घर में सांपों को इकट्ठा कर उनकी देखभाल कर रहे हैं। 'द रेप्टाइल आर्मी' नाम के संगठन के तहत उन्होंने सांपों को असुरक्षित परिस्थितियों से बचाने की दिशा में कई प्रयास किए हैं। वह 1989 से ही ऐसा करते आ रहे हैं, जो सांपों के प्रति उनके प्रेम को दर्शाता है। सांपों के साथ अपना जो वीडियो उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया है, उसे 23,743 बार देखा जा चुका है। लोग इसे देखकर हैरान हो रहे हैं और तरह-तरह के कमेंट्स दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर ज्‍यादातर लोगों ने विशालकाय सांपों को लेकर कमेंट्स किए हैं तो ब्रायन के सांपों से इस तरह घुलने-मिलने को लेकर भी हैरानी जताई है। वहीं, वीडियो के साथ ब्रायन ने एक चेतावनी भी लिखी है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि किसी को भी सांपों के साथ उसी तरह से तब तक पेश नहीं आना चाहिए, जब तक कि उनके साथ कोई विशेषज्ञ न हो या सांपों के व्‍यवहार के बारे में उन्‍हें जानकारी न हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर