Diamonds Return: एक शख्स को सड़क पर मिले 9 लाख के हीरे, मगर नहीं डोला ईमान

Surat Gujarat men returned Diamonds:गुजरात के सूरत में एक शख्स ने करीब 9 लाख तक की कीमत का हीरों से भरा एक पैकेट वापस कर इमानदारी की मिसाल पेश की है।

Diamonds
प्रतीकात्मक फोटो 

अगर आपको सड़क पर पड़े हुए पैसे मिल जाएं या कीमती हीरे मिल जायें तो आप क्या करेंगे, ज्यादातर कहेंगे कि रख लेंगे, मगर गुजरात के सूरत में एक शख्स ने 9 लाख के हीरों का एक पैकेट जो उसे सड़क पर पड़ा मिला था उसे उसके वास्तविक ओनर को लौटा दिया। उसकी ईमानदारी की मिसाल दी जा रही है जबकि वो शख्स खुद बेहद जरूरतमंद था। 

गुजरात के सूरत में राजेश राठौड़ नाम का एक शख्स जो हीरा पॉलिश का काम करके अपने परिवार चलाता है उसने ये काम करके ईमानदारी का जो उदाहरण पेश किया है लोग उसकी बहुत तारीफ कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि दरअसल हाल ही में राजेश राठौड़ काम के सिलसिले में अपने घर से पैदल निकले थे जिस दौरान उन्हें रास्ते में सड़क पर हीरों से भरा पैकेट मिला, जिसे देखकर राजेश का लगा कि इन महंगे हीरों को बेचकर अपने परिवार की आर्थिक तंगी दूर कर सकता है लेकिन उनके जमीर ने इसकी गवाही नहीं दी।

जबकि राजेश की खुद की आर्थिक स्थिति हाल अच्छी नहीं है, पर फिर भी उन्होंने अपने ईमान को डिगने नहीं दिया और व्यापारी को उसके हीरे लौटाए, उसने हीरे से भरे पैकेट के असली मालिक का पता लगाकर उसे उन्हें सौंप दिया जिससे वो बेहद खुश हुए। 
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर