30 सालों से एक ही लॉटरी टिकट खरीदता रहा, किस्मत पलटी और लग गया 2 करोड़ से अधिक का जैकपॉट

एक शख्स 30 साल से एक ही लॉटरी टिकट खरीदता रहा। अंत में उसकी किस्मत ने मारी पलटी और उसे 2 करोड़ से भी अधिक का जैकपॉट लगा।

lottery ticket winner
लॉटरी विजेता (Source: Pixabay)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : एक शख्स 30 सालों से एक ही नंबर की लॉटरी खरीद रहा था। उसे इस बात पर भरोसा था कि कभी न कभी इस नंबर से उसकी किस्मत खुलेगी और इस इंतजार में उसने अपने जीवन के 30 बसंत गुजार दिए। अंत में उसकी किस्मत ने पलटी मारी और उसे अब 30 सालों के बाद 400,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (2 करोड़ रुपए से भी अधिक) का जैकपॉट लगा है।

ये खुशकिस्मत शख्स ऑस्ट्रेलिया का है। मॉर्निंगटन, विक्टोरिया जो हमेशा लोगों से कटा-कटा रहना पसंद करता था अब वह अचानक से लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बन गया है। लॉटरी विजेता ने बताया कि वह बीते 30 सालों से लॉटरी खेल रहा है। वह हर साल एक ही नंबर के लॉटरी के टिकट खरीदता था।

हालांकि उनमें कुछ भी स्पेशल नहीं होता था लेकिन वह हर साल उसी नंबर के टिकट खरीदता था। उसे किसी दूसरे नंबर के टिकट खरीदने की इच्छा ही नहीं होती थी। और बस यही वह 30 सालों से करता आ रहा था। 

उसकी 30 सालों की मेहनत शनिवार को रंग लाई जब लॉटरी का परिणाम आया तो उसे $407,441.52 का जैकपॉट लगा। इसे भारतीय मुद्रा में देखें तो उसने 21858235.24 यानि 2 करोड़ 18 लाख 58 हजार 235 रुपए जीते।

अब वह अपने जीते हुए पैसों को किस तरह खर्त करेगा उसकी प्लानिंग कर रहा है। उसने बताया कि पहले वह अपने गिरवी रखे संपत्तियों को छुड़ाएगा, एक नई कार लेगा और अपने बच्चों की मदद करेगा। विदेश यात्रा भी करने की योजना है। रिटायरमेंट प्लान में भी ये पैसे काम आएंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर