इस शख्स के हाथ पर है पेनिस, इस तरह है छिपाता, दुनिया का है एकमात्र शख्स

Malcolm MacDonald: ब्रिटेन का एक शख्स एक गंभीर संक्रमण से अपने लिंग को खो बैठता है। बाद में सर्जन उसकी मांसपेशियों से लिंग तैयार कर उसे उसके हाथ पर प्लांट कर देता है।

surgery
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: एक ब्रिटिश व्यक्ति को अपना लिंग गंभीर ब्लड इंफेक्शन के कारण खोना पड़ गया था। लेकिन इसके बाद वो दुनिया का पहला व्यक्ति बन गया, जिसकी बांह पर लिंग है। दरअसल, पेशे से मैकेनिक मैल्कम मैकडॉनल्ड को 2014 में एक दीर्घकालिक पेरिनेम संक्रमण का सामना करना पड़ा, जिससे उसकी उंगलियां, पैर की उंगलियों और जननांग काले पड़ गए। एक समय के बाद ये संक्रमण इतना गंभीर हो गया कि उसने अपनी मर्दानगी खो दी। इसके बाद मैकडॉनल्ड बेहद तनाव में चला गया और भारी मात्रा में पीने लगा।

'द सन' को मैकडॉनल्ड ने बताया, 'मैंने संक्रमण के साथ सालों तक संघर्ष किया था लेकिन मुझे पता नहीं था कि क्या हो सकता है। जब मैंने देखा कि मेरा लिंग काला पड़ गया है तो मैं घबरा गया। यह एक हॉरर फिल्म की तरह था। मैं पूरी तरह से दहशत में था। मुझे पता था कि मैं इसे खोता जा रहा था।' 2015 में उनका लिंग 'फर्श पर' गिर गया, हालांकि अंडकोष बरकरार रहे। मैकडॉनल्ड ने लिंग उठाकर बिन में रख दिया।

उन्होंने कहा कि मेरा जीवन वास्तव में अलग हो गया था, क्योंकि मुझमें कोई आत्मविश्वास नहीं था। मैं बहुत ज्यादा पीता था। मैंने परिवार और दोस्तों को नहीं देखा, मैं अभी इसका सामना नहीं करना चाहता था।

लेकिन फिर मैल्कम को एक विशेषज्ञ मिला, जिसने एक बार एक ऐसे व्यक्ति के लिए 'बायोनिक लिंग' बनाया था जो इसके बिना पैदा हुआ था। लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल के प्रोफेसर डेविड राल्फ ने मैल्कम को तथाकथित 'पेनिस मास्टर' के बारे में बताया। राल्फ ने मैल्कम से कहा कि इसके लिए आर्म ग्राफ्ट ट्रीटमेंट की जरूरत है। इसमें दो साल लग सकते हैं। मैल्कम को इससे आशा की झलक दिखी। इस प्रक्रिया में 65000 डॉलर का खर्च बताया गया। उसने प्रोफेसर से हाथ पर लिंग को दो इंच बड़ा करने को कहा।

सर्जन ने मैल्कम की ही रक्त वाहिकाओं और तंत्रिकाओं का उपयोग करके नया लिंग तैयार की प्रक्रिया शुरू की। लिंग के लिए त्वचा का फ्लैप मैल्कम के दाहिने हाथ से लिया गया था। लिंग को बाजू पर प्लांट किया गया। अब इस लिंग को वापस उसकी सही जगह पर लगाया जाना है। कोरोना वायरस महामारी और अन्य समस्याओं के कारण ये प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। मैल्कम को उम्मीद है कि साल के अंत तक उसका लिंग सही जगह पर आ जाएगा। मैल्कम का कहना है कि इस विचित्र 'उभार' को छुपाने के लिए उन्हें लंबी आस्तीन वाली शर्ट पहननी पड़ती है। हालांकि लोग कभी-कभी इसे देख लेते हैं तो इसका मजाक उड़ाते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर