वीडियो में मां को निहारती रही बच्‍ची, कोरोना संक्रमित महिला और नवजात ने एक-दूसरे को कुछ ऐसे देखा [PICS]

Aurangabad News: महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद में कोरोना संक्रमित एक महिला और उसकी नवजात बच्‍ची के बीच वीडियो कॉल का इंतजाम किया गया। दोनों अलग-अलग वार्ड में हैं।

वीडियो में मां को निहारती रही बच्‍ची, कोरोना संक्रमित महिला और नवजात ने एक-दूसरे को कुछ ऐसे देखा [PICS]
वीडियो में मां को निहारती रही बच्‍ची, कोरोना संक्रमित महिला और नवजात ने एक-दूसरे को कुछ ऐसे देखा [PICS]  |  तस्वीर साभार: ANI

मुंबई : कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में फैलता जा रहा है, जिससे 686 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 21,700 लोग संक्रमित हैं। सबसे अधिक तबाही इसने महाराष्‍ट्र में मचाई है, जहां इस घातक संक्रमण के मामले बढ़कर 5,652 हो गए हैं, जबकि 269 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। हालांकि महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद से बीते सप्‍ताह एक अच्‍छी खबर यह आई थी कि कोरोना संक्रमित मां के गर्भ से जन्‍म लेने वाली एक नवजात निगेटिव निकली। अब उसी बच्‍ची और उसकी मां के बीच अस्‍पताल में कर्मचारियों ने वीडियो कॉल की व्‍यवस्‍था की है।

अलग-अलग वार्ड में हैं दोनों
औरंगाबाद सिविल हॉस्‍प‍िटल में कमर्चारियों ने कोविड-19 पॉजिटिव महिला और उसकी नवजात बच्‍ची के बीच वीडियो कॉल की व्‍यवस्‍था की। इसकी कुछ तस्‍वीरें सामने आई हैं, जिसमें बच्‍ची फोन पर नजर आ रही महिला को निहारती देखी जा रही है। महिला और नवजात को अस्‍पताल के अलग-अलग वार्ड में रखा गया है। औरंगाबाद सिविल सर्जन डॉ. सुंदर कुलकर्णी ने बताया कि बच्‍ची का जन्‍म 18 अप्रैल को ऑपरेशन के जर‍िये हुआ था। महिला के कोरोना संक्रमित होने की वजह से बच्‍ची के भी इससे संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन उसका टेस्‍ट निगेटिव आया, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

बच्‍ची की रिपोर्ट निगेटिव
बच्‍ची के गले से तीन सैंपल लिए गए थे और सबकी रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आई थी। संक्रमण के खतरे को देखते हुए बच्‍ची को अब तक उसकी मां के पास नहीं भेजा गया है। उसे बाहरी दूध पर रखा गया है। बच्‍ची स्‍वस्‍थ बताई जा रही है, जिसका जन्‍म के वक्‍त वजन 3.2 किलोग्राम था। बीते शनिवार को जब संक्रमित मां से एक स्‍वस्‍थ बच्‍ची का जन्‍म हुआ तो यह महाराष्‍ट्र में इस तरह का पहला मामला बताया गया। 

मुंबई में 3700 से अधिक मामले
यहां उल्‍लेखनीय है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के जो कुल मामले सामने आए हैं, उनमें सबसे अधिक मुंबई से हैं। मुंबई में 3700 से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 160 लोगों की अब तक जान जा चुकी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर