VIDEO: राज्य में लगा  लॉकडाउन, तो कपल ने 161 रिश्तेदारों के साथ आसमान में की शादी

Love is in the Air: देश में कोरोना महामारी के कारण अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है। ऐसे में तमिलनाडु में एक कपल ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अनोखा तरीका निकाला।

Madurai Couple Gets Married on Plane to Defy COVID-19 Curfew
लॉकडाउन लगा, तो कपल ने 161 लोगों के साथ आसमान में की शादी 

मुख्य बातें

  • धरती पर लगा लॉकडाउन तो कपल ने आसमान में कर ली शादी
  • तमिलनाडु के मदुरै में एक कपल ने 150 से ज्यादा रिश्तेदारों के साथ प्लेन में की शादी
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें और वीडियो

मदुरै: जब देश में कोरोना महामारी से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है तो ऐसे समय में सरकारों ने लॉकडाउन जैसे विभिन्न कठोर प्रतिबंध लगाए हुए हैं। शादी के इस सीजन में लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है, ऐसे में कुछ लोग अपने परिजन की शादी के लिए विभिन्न तरह के रास्ते निकाल रहे हैं और ऐसा ही एक मामला तमिलनाडु के मदुरै से आया है। दरअसल पूरे तमिलनाडु में लॉकडाउन लगा हुआ है और ऐसे में एक कपल ने अपनी शादी को यादगार बनाने का फैसला किया।

161 रिश्तेदार भी रहे मौजूद

इस कपल ने सबसे आसमान में शादी करने का फैसला किया और 161 रिश्तेदारों के साथ धरती की जगह आसमान में ब्याह रचा लिया। चार्टर्ड विमान ने मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर के ऊपर उड़ान भरी तो दोनों ने शादी रचा ली। चार्टड प्लेन में हुई इस अनूठी शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है। आपको बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना की वजह हालात काफी बिगड़े हुए हैं ऐसे में शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों को जाने की अनुमति नहीं है।

डीजीसीए ने की कार्रवाई

डीजीसीए ने इस मामले में कार्रवाई की है। एयरलाइन ने संबंधित अधिकारियों के साथ कोविड नियमों का पालन करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया है।

आसमान में हुई शादी
न्यू इंडियन एक्सप्रेस के सूत्रों के मुताबिक "रविवार सुबह सात बजे' शादी की उड़ान' ने  मदुरै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरी। उड़ान दो घंटे की थी और जब विमान मीनाक्षी अम्मन मंदिर के ऊपर उड़ रहा था, तो युगल शादी के बंधन में बंध गए। समारोह की तस्वीरों से पता चलता है कि जो लोग इस हवाई विवाह में शामिल हुए थे, उन्होंने ठीक तरह से मास्क भी नहीं पहना था और ना ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा था।"

वायरल तस्वीरों पर लोगों की प्रतिक्रिया
शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है और लोग तरह-तरह से प्रतिक्रिया दे रहे  कुछ लोगों का मानना है कि दूसरी लहर के समय इतने भव्य आयोजन की कोई आवश्यकता नहीं थी। पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार के मुताबिक, उन्होंने अभी तक इस पर फैसला नहीं लिया है कि शहर या ग्रामीण सीमा में मामला दर्ज किया जाना चाहिए और यह "अजीब उल्लंघन" है।


कराया था आरटीपीसीआर टेस्ट!
हवाईअड्डा निदेशक एस सेंथिल वलवन ने कहा कि निजी एयरलाइन ने चार्टर उड़ान सेवा के लिए आवेदन किया था और हवाईअड्डा अधिकारियों ने इसे मंजूरी दे दी थी। हालांकि दंपति ने ये दावा किया है है कि जो भी रिश्तेदार यहां आए थे सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया था और उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर