1 कप चाय के यहां चुकाने होते हैं 1000 रूपये, आखिर कुछ तो 'खास' है इसमें 

Famous Tea Stall in Kolkata: क्या चाय के एक कप की कीमत 1000 रूपये  हो सकती है जी हां कोलकाता में ऐसी चाय मिलती है जिसके लिए आपको जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ती है।

Kolkata a teaseller gives a cup of tea for ₹ 1 thousand, the owner of this shop is Partha Pratim Ganguly
सबसे महंगी चाय का नाम Bo-Lay है (प्रतीकात्मक फोटो) 

चाय की तलब का अलग ही मजा है जिसे चाय पीने वाला ही बता सकता है, चाय के शौकीन इसके लिए वाजिब कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं, आमतौर पर चाय का एक कप 10 कहीं 15 तो कहीं 20 रूपये में आराम से मिल ही जाता है वहीं कहीं आपको ज्यादा भी दाम चुकाने होते हैं। लेकिन कोई आप,से 1 कप चाय की कीमत 1 हजार रूपये मांगे तो आप कहेंगे कि चाय है कोई सोना नहीं, मगर ऐसा हो रहा है पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जहां एक प्याली चाय की कीमत 1 हजार रूपये है जाहिर सी बात है कि चाय महंगी है तो कुछ तो खास बात होगी ही।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो कोलकाता के एक टी स्टाल पर एक प्याली चाय की कीमत 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक है, सबसे महंगी चाय का नाम Bo-Lay है इसके पीछे की वजह भी साफ है बताते हैं कि इस खास चाय की 1 किलो पत्ती की कीमत करीब 3 लाख रुपये है।

इस दुकान के मालिक पार्थ प्रातिम गांगुली हैं, कोलकाता के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली ने अपने चाय के स्टाल निर्जश (Nirjash) को 7 साल पहले शुरू किया था और यहां वो विभिन्न किस्मों की चाय बेचते हैं।

साल 2014 में प्रातिम ने Nirjash नाम से अपनी छोटी सी टी स्टॉल खोली जो अब काफी फेमस हो चुकी है।

यहां अन्य चाय किस्मों में शामिल हैं- सिल्वर नीडल वाइट टी, लैवेंडर टी, हिबिस्कस टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, मकईबारी टी और रूबियोस टी।

चाय का ये स्टॉल खोलने से पहले प्रातिम सात साल पहले तक एक कंपनी में काम कर रहे थे और मगर उन्होंने अपना बिजनेस खोलने की योजना बनाई और तब इस टी स्टॉल का विचार सामने आया जो आज कोलकाता की पहचान बन चुका है।

(सभी फोटो प्रतीकात्मक हैं)

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर