जब मगरमच्छ के इलाके में घुसा जंगल का राजा, Video में देखिए क्या हुआ आगे

अगर कोई दूसरे के इलाके में प्रवेश करता है चाहे वह इंसान हो या फिर जानवर तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। शेर और मगरमच्छ के बीच का ये वायरल वीडियो-

lion crocodile viral video
शेर और मगरमच्छ का देखें ये वायरल वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंसान हो या फिर जानवर हर कोई अपने अस्तित्व और अपने क्षेत्र की लड़ाई लड़ता है। जंगल का राजा शेर जब पानी के राजा मगरमच्छ के इलाके में पहुंचा तो फिर क्या हुआ इसका एक दिलचस्प वाक्या एक वीडियो के जरिए सामने आया है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल का राजा शेर एक तालाब में पानी पीने गया।

लेकिन वहां वह पानी के बीचों बीच चला गया और उस तालाब में मगरमच्छ भी थे। जब पानी के बीचो-बीच किसी दूसरे जानवर की आहट सुनाई दी तो मगरमच्छ ने अपने अस्तित्व की पहचान कराई। 

ये वीडियो साफ कर देता है कि अगर कोई दूसरे के इलाके में प्रवेश करता है चाहे वह इंसान हो या फिर जानवर तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। बहरहाल यहां देखें ये वीडियो-

आईएफएस ऑफिसर डॉ. अब्दुल कयूम ने ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि किसी दूसरे के इलाके में प्रवेश करना सही नहीं है फिर चाहे आप जंगल के राजा ही क्यों ना हों। इस वीडियो के जरिए लोगों को काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। इस वीडियो ने जंगल के कायदे कानून को समझाने की कोशिश की है।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक शेर नदी पार करने के उद्देश्य से पानी में उतरता है। लेकिन बीच में पहुंचने पर मगरमच्छ उसपर पीछे से हमला कर देता है। अब जंगल का राजा शेर करे तो क्या करे। उसने पूरे जी जान लगाकर मगरमच्छ से अपना पीछा छुड़ाया और नदी से बाहर निकला। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर