भारतीय रेलवे ने बनाया 'मिले सुर मेरा तुम्‍हारा' का नया संस्‍करण, लोगों को खूब पसंद आ रहा वीडियो

भारतीय रेलवे ने 1988 के मशहूर गीत 'मिले सुर मेरा तुम्‍हारा' को नए सिरे से पेश किया है, जिसका वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। यह विविधता में एकता की भारत की मूल भावना को भी प्रदर्शित करता है।

'मिले सुर मेरा तुम्हारा' का नया संस्करण, वायरल हो रहा वीडियो
'मिले सुर मेरा तुम्हारा' का नया संस्करण, वायरल हो रहा वीडियो 

नई दिल्‍ली : रेल मंत्रालय ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए जाने-माने व लोकप्रिय गीत 'मिले सुर मेरा तुम्हारा' को नए सिरे से बनाया है। प्रसिद्ध गायक भीमसेन जोशी द्वारा रचित 1988 का गीत 'आजादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में फिर से लोगों के सामने है। नए संस्करण में मूल गीत को बरकरार रखा गया है, जबकि संगीत को फिर से बनाया गया है। रेलवे में सौहार्द की भावना से नए संस्करण को 13 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है।

इय संगीत वीडियो में देशभर के सुरम्य स्थानों और रेलवे स्टेशनों को दिखाया गया है। इसमें प्रसिद्ध रेलवे खिलाड़ी, टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता और वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी शामिल हैं। यहां देखें वायरल वीडियो:

रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शन जरदोश ने कहा, 'आजादी का अमृत महोत्सव के एक हिस्से के रूप में यह गीत विविधता में एकता को दर्शाता है। गीत का नया संस्करण न केवल रेलवे कर्मचारियों, बल्कि पूरे देश को भी प्रेरित करेगा। यह आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित करेगा।'

यूजर्स को खूब पसंद आ रहा नया संस्‍करण

यह गीत सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे 28,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। सोशल मीडिया पर लोग इस पर अलग-अलगत तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'यह गीत का बहुत अच्छा नया संस्‍करण है।' एक अन्‍य यूजर ने लिखा, 'मुझे यकीन है कि हर कोई बीते दौर को एक अलग ही अंदाज में याद करता है।' एक अन्‍य यूजर ने लिखा, 'यह गाना एक भावना है' तो एक अन्‍य यूजर ने लिखा, 'पुराना वक्‍त याद आ गया।'

यहां उल्‍लेखनीय है कि मूल गीत पहली बार 1988 में लाल किले की प्राचीर से तत्‍कालीन प्रधानमंत्री के भाषण के बाद प्रसारित किया गया था। गाने के बोल पीयूष पांडे ने लिखे हैं। लता मंगेशकर, जावेद अख्तर, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती सहित कई अभिनेता, खिलाड़ी, कवि और संगीतकार इसका हिस्सा थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर