कमाल है! कुरुक्षेत्र में एक चायवाला 50 करोड़ का बैंक लोन डिफॉल्टर,जानें क्या है मामला

tea seller defaulter of 50 crores bank loan:हरियाणा के कुरुक्षेत्र के एक चाय बेचने वाले दुकानदार को बैंक ने 50 करोड़ का डिफॉल्टर बना दिया है।

tea seller
राजकुमार का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि जब उन्होंने कभी कर्ज नहीं लिया तो बैंक ने उन्हें लोन डिफॉल्टर कैसे बना दिया  |  तस्वीर साभार: ANI

50 crores bank loan on a tea seller in Kurukshetra: किसी चाय बेचने वाले पर भारी भरकम बैंक लोन हो सकता है आप कहेंगे कि हो सकता है लेकिन अगर हम कहें कि किसी चाय बेचने वाले पर बैंक का 50 करोड़ का लोन बकाया है तो आप कहेंगे ये क्या मजाक है, जी हां हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ऐसा ही मामला सामना आया है जहां एक चाय बेचने वाले पर बैंक ने 50 करोड़ का बैंक लोन बकाया दिखाया, इसके बाद से टी सेलर राजकुमार की हालत खराब है और वो सफाई देने के लिए बैंकों के चक्कर लगा रहा है वहीं लोग भी इस घटना पर मजे ले रहे हैं।

कुरुक्षेत्र हरियाणा में चाय बेचने वाला एख शख्स राजकुमार अब बैंक डिफॉल्टर है उसने दावा किया कि वह बिना कर्ज लिए भी बैंकों का 50 करोड़ रुपये बकाया है। राजकुमार का कहना है कि मैंने लोन के लिए आवेदन किया था क्योंकि मेरी वित्तीय स्थिति कोरोना महामारी के कारण भयावह है। दुकानदार ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "मैंने कर्ज के लिए आवेदन किया था क्योंकि मेरी वित्तीय स्थिति कोविड के कारण खस्ता हालत में है मगर बैंक ने यह कहते हुए इसे नामंजूर कर दिया कि उसके पास पहले से ही 50 करोड़ रुपये का कर्ज है..ये सुनकर राजकुमार के तो होश ही उड़ गए।

राजकुमार का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि जब उन्होंने कभी कर्ज नहीं लिया तो बैंक ने उन्हें लोन डिफॉल्टर कैसे बना दिया। "मैं यह नहीं समझ सकता कि जब मैंने कोई ऋण नहीं लिया है, तो मेरे नाम पर यह ऋण किसने और कब दिया था।" 

राजकुमार का कहना है कि वह सड़क के किनारे चाय बेचता है। चूंकि कोरोनोवायरस महामारी के कारण उनका वर्तमान व्यवसाय प्रभावित था, इसलिए उन्होंने वित्तीय संकट से निपटने के लिए एक नया उद्यम शुरू करने की सोची। चाय बेचने वाले ने बैंक से संपर्क किया और पूछा, उसके आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज दिखाए। उसके बाद उसे बैंक ने बताया कि उसने पहले ही 50 करोड़ का लोन ले लिया है।

बताया जा रहा है कि उसने लॉकडाउन के दौरान घर खर्च चलाने और अपना छोटा मोटा कर्ज चुकाने के अलावा अपना चाय का काम फिर से शुरू करने के लिए लोन के लिए अप्लाई किया था तो उसे मना कर दिया गया कहा गया कि उसपर पहले ही भारी कर्जा है, जानकारी करने उसपर 50 करोड़ रुपये के बैंक लोन निकलने की बात कही गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर