जंगल में रात के समय बीच सड़क पर जब हुआ शेर से हुआ सामना, गार्ड इस तरह करने लगा मिन्नतें [Video]

रात के अंधेरे में गिर के जंगलों में गार्ड का जब शेर से सामना हुआ तो उसकी किस तरह घिग्घी बंध गई और देखें इस वीडियो में-

lion in gir forest
गिर के जंगल में शेर से जब हुआ सामना  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : गुजरात स्थित गिर के जंगलों में बड़ी संख्या में बाघ, शेर पाए जाते हैं। यही कारण है कि यहां पर घूमने आने वाले पर्यटकों का भी अक्सर जाने-अनजाने में रास्ते में इन जंगली जानवरों से सामना हो जाता है। हाल ही में इस जंगल के एक गार्ड को रात के समय एक शेर से कुछ इस कदर सामने हो गया कि इसकी घिग्घी बंध गई। डर के मारे इस गार्ड ने शेर के सामने मिन्नतें करनी शुरू कर दी कि वह उसका रास्ता छोड़ दे और उसे जाने दे।  

गार्ड अपनी बाइक पर सवार होकर रात के समय अपने घर वापस लौट रहा था उसी समय उसके सामने रास्ता रोक कर एक शेर आ गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये वीडियो डॉ. अंशुमान के द्वारा शेयर किया गया है जो ईस्ट गिर में डिप्युटी कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट के पद पर है।
 

32 सेकेंड के इस क्लिप में दिखा गया है कि महेश नाम के एक गार्ड अपने बाइक की हेडलाइट जलाकर गिर के जंगल से गुजर रहा है  तभी अंधेरी रात में उसके सामने सड़क पर एक शेर आ जाता है। गाड़ी की हेडलाइट में साफ तौर पर सड़क पर बैठा शेर नजर आता है।

शेर को देखकर वह काफी डर जाता है और वहीं रुक जाता है। वह डरते हुए गुजराती भाषा में ही शेर के सामने मिन्नतें करने लगता है कि वह उसे जाने दे..। हालांकि ये तो नहीं पता कि शेर ने उसकी बात सुनी कि नहीं लेकिन कुछ ही मिनटों में शेर वहां से उठकर वापस जंगल की ओर चला जाता है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोग इस पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

आपको बता दें कि गिर के जंगलों में एशियाई शेरों की संख्या में 29 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल केंद्र सरकार के द्वारा जारी रिपोर्ट के आधार पर ये जानकारी सामने आई थी। 2015 में जहां इन शेरों में संख्या 523 थी वहीं 2020 में शेरों की संख्या बढ़कर 674 हो गई। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर