रिपोर्टर ने चेहरे पर लगाई मिट्टी और किया लोगों की मदद का नाटक, धोना पड़ा नौकरी से हाथ

रिपोर्टर बाढ़ प्रभावित इलाके में गईं थी जहां लोग परेशान थे। इसी दौरान उसने चेहरे पर मिट्टी लगाई और फिर लोगों की मदद का ऐसा नाटक किया जिससे हर कोई हैरान रह गया।

German TV reporter fired who‘s visiting a flooded village covers herself in mud right before broadcasting
रिपोर्टर ने चेहरे पर लगाकर किया लोगों की मदद का नाटक [Video] 

मुख्य बातें

  • एक टीवी रिपोर्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
  • बाढ़ प्रभावित इलाके में खुद के चेहरे पर मिट्टी लगाकर किया मदद का नाटक
  • कंपनी ने रिपोर्टर को किया संस्पेंड, जारी किया बयान

नई दिल्ली: भारत ही नहीं दुनिया के कई हिस्सों में इस समय भारी बारिश की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की परेशानियां मीडिया के जरिए दुनिया के सामने आ रही है। लेकिन एक टीवी चैनल के मीडिया रिपोर्टर ने ऐसी हरकत की जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उसे नौकरी से हाथ धोना पड़ा। दरअसल रिपोर्टर वीडियो में अपने चेहरे पर मिट्टी पोतकर लोगों की मदद करने का नाटक कर रही थी।
मामला जर्मनी का है, जहां एक मशहूर टेलीविजन रिपोर्टर ने पिछले हफ्ते बाढ़ से तबाह हुए एक इलाके का दौरा किया। इस दौरान उसने अपने चेहरे पर मिट्टी पोतकर यह साबित करने की कोशिश की कि वह बाढ़ प्रभावित स्थानीय लोगों की मदद कर रही है। रिपोर्टर का यह वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो सामने आने के बाद रिपोर्ट ने माफी मांगी है।

मांगी माफी
माफी मांगते हुए 39 वर्षीय आरटीएल टीवी की न्यूज एंकर और रिपोर्टर सुज़ाना ओहलेन ने कहा कि जर्मनी में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों से रिपोर्टिंग करने से पहले उसने द्वारा अपने कपड़ों में मिट्टी डालना एक "गंभीर गलती" थी। इंस्टाग्राम पर लिखे पोस्ट में सुजाना ने कहा, 'एक पत्रकार के तौर पर मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो सभी प्रभावितों की पीड़ा को दिल से समझता है, मेरे साथ ऐसा हुआ है। मुझे क्षमा करें। जब मैंने पिछले दिनों इस क्षेत्र में निजी तौर पर मदद की थी, तो मुझे अन्य राहतकर्मियों के सामने, साफ कपड़ों में कैमरे के सामने खड़े होने में शर्म आ रही थी। नतीजा यह हुआ कि दो बार बिना सोचे-समझे मैंने अपने कपड़ों पर कीचड़ लगा लिया।'

कंपनी ने किया सस्पेंड

ओहलेन, जो कि "गुड मॉर्निंग जर्मनी" नाम के शो को होस्ट करती हैं, उन्हें अपनी इस हरकत की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि रिपोर्टर की हरकत हमारे जर्नलिज्म के सिद्धांतो से मेल नहीं खाते हैं जिस कारण हमने रिपोर्टर को सस्पेंड कर दिया है।  आरटीएल जर्मनी का सबसे बड़ी प्राइवेट न्यूज ब्रॉडकास्टर कंपनी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर