8 साल रिलेशन में रहने के बाद गे कपल ने रचाई शादी, दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

Gay Couple Wedding: जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के रहने वाले 31 साल के सुप्रियो चक्रवर्ती और दिल्ली के रहने वाले 34 साल के अभय डांग पिछले आठ साल से रिलेशन में थे। तकरीबन एक दशक लंबे रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए दोनों ने हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में शादी रचाई।

Gay Couple Married in Hyderabad Photos Goes Viral on Social Media
गे कपल ने रचाई शादी  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • हैदराबाद में गे कपल ने रचाई शादी
  • 8 साल रिलेशन में रहने के बाद हुई ये अनोखी शादी
  • सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

देश में इन दिनों शादियों की सीजन चल रहा है। हर दिन हजारों शादियां हो रही हैं। सोशल मीडिया पर भी शादियों के कई मामले वायरल होते रहते हैं। लेकिन, हैदरबाद से शादी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने लोगों को हैरान भी किया है और उस शादी की जमकर चर्चा भी हो रही है। क्योंकि, ये कोई आम शादी नहीं है बल्कि 'गे' कपल की शादी है। यह शादी काफी धूमधाम से संपन्न हुई और जोड़े ने लोगों को खास संदेश भी दिया है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के रहने वाले 31 साल के सुप्रियो चक्रवर्ती और दिल्ली के रहने वाले 34 साल के अभय डांग पिछले आठ साल से रिलेशन में थे। तकरीबन एक दशक लंबे रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए दोनों ने  हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में शादी रचाई। ऐसा कहा जा रहा है कि तेलंगाना का यह पहला समलैंगिक जोड़ा है। दोनों की पहले सगाई हुई, जिसमें एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और फिर शादी की रस्म पूरी की गई। यह शादी LGBTQ समुदाय से संबंध रखने वाली सोफिया डेविड ने करवाई। इस शादी में पंजाबी और बंगाली रस्में निभाई गईं। इस शादी के बाद सुप्रियो चक्रवर्ती ने कहा कि हम काफी खुश हैं और हमनें एक खास संदेश भी दिया कि खुश रहने के लिए किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है। इस शादी में दोनों के परिवार वाले और दोस्त मौजूद रहे।  

शादी की तस्वीर वायरल

गौरतलब है कि सुप्रियो और अभय दोनों हैदराबाद में ही जॉब करते हैं। अभय एक मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं। जबकि, सप्रियो होटल मैनेजमेंट लाइन में हैं। दोनों पिछले आठ साल से रिलेशन में थे और आखिरकार दोनों ने इस रिलेशन को शादी में तब्दील करने का फैसला किया। वहीं, शादी में शामिल हुए कुछ लोगों का कहना है कि धीरे-धीरे लोगों की सोच बदल रही है। समाज बदल रहा है और लोग इस रिलेशन को मंजूर भी कर रहे हैं। आलम ये है कि इस शादी की चर्चा हर ओर हो रही है।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर