Pregnant Dog Saves Life: अस्पताल की आग में घिरे थे चार मरीज, प्रेग्नेंट मटिल्डा बनी फरिश्ता

कहते हैं कि जानवर बेजुबां होते हैं लेकिन उनकी समझ में कमी नहीं होती। रूस में मटिल्डा नाम के गर्भवती डॉग ने अस्पताल की आग में घिरे चार लोगों की जान बचाई।

Pregnant Dog Saves Life: अस्पताल की आग में घिरे थे चार मरीज, मटिल्डा निकली फरिश्ता
गर्भवती मटिल्डा ने अस्पताल में लगी आग में घिरे चार लोगों की बचाई जान (साभार- East2West) 

मुख्य बातें

  • मटिल्डा नाम के प्रेग्नेंट कुत्ते ने चार मरीजों की बचाई जान
  • चारों लोग इलाज के लिए अस्पताल में थे भर्ती, अस्पताल में लग गई थी आग

सेंट पीटर्सबर्ग । रूस के लेनिनग्राद क्षेत्र में एक वीर गर्भवती कुत्ते ने एक धर्मशाला में आग लगने से चार रोगियों की जान बचाई, एक विशेष अस्पताल जहां मरने वाले लोगों की देखभाल की जाती है। मटिल्डा नाम के कुत्ते ने अपने मालिक को आग लगने के बारे में सचेत करने के लिए भौंक दिया जिसके बाद वह जलती हुई इमारत में भाग गया।गर्भवती डॉगगो को उठाने और अलार्म के बाद कार्बन मोनोऑक्साइड से पारित किया गया। धर्मशाला में चार निवासियों को सुरक्षा के लिए ले जाया गया था और बाद में स्वयंसेवकों ऐलेना कलिनिना और अलेक्जेंडर त्सिन्केविच द्वारा मटिल्डा को बचाया गया था।

मटिल्डा को आई थी गंभीर चोट
झुलसने से उसके पूरे शरीर में गंभीर चोटें आईं। सेंट पीटर्सबर्ग में वासिलिक आश्रय में पशु प्रचारक कुत्ते के जीवन को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।वेट द्वारा इलाज किए जाने के दौरान, वह अपने घावों को चाटते हुए देखा गया था।आश्रय ने एक बयान में कहा, "मटिल्डा का चेहरा, गर्दन और पेट बुरी तरह से जल गया था। उसकी जांच एक प्रजनन विशेषज्ञ द्वारा की गई, जिसने उसे बहुत लंबे समय तक देखा और पिल्लों का सावधानीपूर्वक अध्ययन किया। वे सभी जीवित हैं और अच्छी तरह से विकसित हो रहे हैं। अब वह बच्चों की संख्या को समझना असंभव है, क्योंकि वह एक बड़ा कुत्ता है। अपने बच्चों को जन्म देने के बाद, मटिल्डा अपनी चोटों के कारण उन्हें खिलाने में सक्षम नहीं होगी।

ऐसे ही एक कुत्ते ने बुजुर्ग दंपति को खोज निकाला
इस साल की शुरुआत में पुलिस ने एक कुत्ते के जरिए बुजुर्ग दंपति को ट्रैक किया था जो डिमेंशिया बीमारी की वजह से लापता हो गए थे। पुलिस का कहना था कि इलाका दुर्गम था लिहाजा सर्च ऑपरेशन मुश्किल था। काउंटी की ग्रामीण अपराध टीम ने इस क्षेत्र की खोज करने के लिए 4x4 तैनात किया था।कुत्ते ने बिस्तर के एक टुकड़े को सूँघ लिया और उन्हें एक खाई में चार घंटे में नीचे ट्रैक किया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर