समंदर में आग! मेक्सिको के पास खाड़ी में उठी लपटों ने किया हैरान, देखें वायरल वीडियो

मेक्सिको पास समुद्र में आग की उठती लपटों को देख हर कोई हैरान रह गया। यह घटना कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

समुद्र की सतह पर उठती आग की लपटों ने लोगों को हैरान कर दिया है
समुद्र की सतह पर उठती आग की लपटों ने लोगों को हैरान कर दिया है  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेक्सिको सिटी : समंदर में आग की घटना भला किसे हैरान नहीं करेगी। मेक्सिको के पास खाड़ी में ऐसी ही एक घटना सामने आई है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है। इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें समुद्र की सतह पर आग की उठती लपटों को देखा जा सकता है। इसके गोल आकार की वजह से लोगों ने इसे 'आई ऑफ फायर' नाम भी दिया है। बताया जा रहा है कि पानी के भीतर पाइपलाइन में गैस लीक के कारण यह घटना हुई।

यह घटना मेक्सिको के युकाटन प्रायद्वीप के पश्चिमी तट पर समुद्री क्षेत्र में हुई। इस आग को शुक्रवार तड़के बुझा दिया गया, लेकिन यह घटना कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में समुद्र की सतह पर उठती लाग की लपटों को देखा जा सकता है। इस घटना की वजह पानी के भीतर पाइपलाइन में गैस की घटना बताई जा रही है। मेक्सिको की तेल कंपनी पेमेक्स के मुताबिक, पांच घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

पांच घंटे बाद पाया गया आग पर काबू

बताया जा रहा है कि आग पानी के नीचे जिस पाइपलाइन में लगी, वह पेमेक्‍स के प्रमुख कू मालूब जाप ऑयल प्लेटफॉर्म से जुड़ती है। कू मालूब जाप ऑयल प्लेटफॉर्म मेक्सिको की खाड़ी के दक्षिणी रिम से कुछ ही ऊपर स्थित है। पेमेक्स के मुताबिक, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और न ही इसकी वजह से परियोजना से उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ।

अंडरवाटर पाइपलाइन में गैस रिसाव की यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 5:15 बजे हुई, जिस पर सुबह 10:30 बजे तक पूरी तरह काबू पा लिया गया। कंपनी ने पाइपलाइन में गैस रिसाव और आग लगने के कारणों की जांच कराने की बात कही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर