...ताकि पत्‍नी को न चले प्रेमिका का पता, शख्‍स ने लगाया दिमाग और बेटी का रख दिया ऐसा नाम

एक शख्‍स ने इसलिए अपनी बेटी का नाम प्रेमिका पर रख दिया, ताकि अगर वह कभी गलती से उसका जिक्र कर बैठे और पत्‍नी सवाल करे तो वह बता सके कि बात बेटी की हो रही थी।

Father names daughter after woman he was having affair to avoid getting caught
...ताकि पत्‍नी को न चले प्रेमिका का पता, शख्‍स ने लगाया दिमाग और बेटी का रख दिया ऐसा नाम (iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्‍ली : बच्‍चे का नाम तय करने में माता-पिता अक्‍सर खूब सोच-विचार करते हैं। अक्‍सर वे इसके लिए अपने आदर्श और उनके विचारों को चुनते हैं तो कुछ लोग अपने बच्‍चों का नाम कुछ ऐसा रखने की कोशिश करते हैं कि वह कुछ अलग हो। हालांकि एक शख्‍स ने अपनी बेटी का नाम कुछ इस सोच के साथ अपनी प्रेमिका के नाम पर रख दिया कि शादी से इतर उसके अवैध संबंधों का खुलासा घर में न हो।

इसके बाावजूद हालांकि यह राज बच्‍ची के जन्‍म के कुछ ही महीनों के बाद खुल गया और इसके बाद तो घर में कोहराम होना ही था। अपने नाम को लेकर इस बात का खुलासा खुद उस युवती ने किया है, जिसका नाम उसके पिता ने अपनी महिला मित्र के नाम पर रखा था। एक टिक-टॉक वीडियो में उसने बताया कि जब वह होने वाली थी तो उसके माता-पिता में यह तय हुआ था कि लड़का हुआ तो उसका नाम मां रखेगी, जबकि लड़की हुई तो उसका नाम उसके पिता तय करेंगे।

पर छुप न सका राज!

युवती ने बताया कि जब वह पैदा हुईं तो पिता ने अस्‍पताल के कागजातों में उसका नाम क्रीस्‍टीना लिखवाया। उसकी मां को भी इस नाम पर कोई आपत्ति नहीं थी, क्‍योंकि वास्‍तव में उसे मालूम ही नहीं था कि उसके पिता ने बेटी का यह नाम क्‍यों चुना। सबकुछ ठीक चल रहा था कि कुछ ही महीनों बाद उनकी मां को पता चला कि पति उन्‍हें धोखा दे रहे हैं और उन्‍होंने बेटी का नाम सिर्फ इसलिए क्रिस्‍टीना रखा, ताकि अगर वह गलती से कभी अपनी प्रेमिका का जिक्र कर बैठें और पत्‍नी सवाल करे तो वह बता दें कि वह बेटी की बात कर रहे थे।

इसका पता चलते कि वास्‍तव में पति ने इस चालाकी के साथ अपनी प्रेमिका के नाम पर बेटी का नमा रखा है, उसकी मां का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और फिर तो जो होना था, उसकी बस कल्‍पना ही की जा सकती है। यह मामला अमेरिका के केंटुकी है। क्रिस्‍टीना का वह वीडियो सोशल मीडिया पर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्‍होंने अपने नाम को लेकर यह बात बताई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर