अब Meta के नाम से जाना जाएगा Facebook, सोशल मीडिया पर लोग ऐसे ले रहे मजे

Facebook’s new name ‘Meta’: फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को नाम बदलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब फेसबुक को पूरी दुनिया Meta के नाम से जानेगी।

Facebook’s new name ‘Meta’ trolled on social media by shairing memes
फेसबुक का नाम बदल गया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बदल गया Facebook का नाम
  • अब Meta के नाम से जाना जाएगा फेसबुक
  • सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

Facebook’s new name ‘Meta’:  सोशल मीडिया पर हमेशा कोई ना कोई मुद्दा जरूर छाए रहता है। कई बार चीजों की तारीफ होती है, तो कुछ का मजाक भी बनता है। मामला चाहे जो भी हो लेकिन यूजर्स उन पर जमकर चटकारे लेते हैं। इसी कड़ी में फेसबुक का नाम बदलते ही यूजर्स ने मजे लेने शुरू कर दिए हैं। आलम ये है कि फेसबुक के नए नाम पर जमकर मीम्स, जोक्स और फनी कंटेंट शेयर किए जा रहे हैं। जिसे देखकर आपको हंसी भी आएगी और थोड़ी बहुत हैरानी भी होगी। तो आइए, पहले जानते हैं मामला क्या है?

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से फेसबुक के नाम बदलने को लेकर जोर-शोर से चर्चाएं चल रही थी। लेकिन, गुरुवार को फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि फेसबुक का नाम बदल दिया गया है और दुनिया अब इसे 'मेटा' के नाम से जानेगी। जुकरबर्ग ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले दशक के भीतर मेटावर्स एक अरब लोगों तक पहुंच जाएगा। जैसे ही जुकरबर्ग ने फेसबुक का नाम बदला सोशल मीडिया पर #Meta, #Facebook टॉप ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैग के जरिए यूजर्स नए नाम पर अपने-अपने अंदाज में रिएक्शन दे रहे हैं। कुछ लोगों को यह नाम बेहद पसंद आ रहा है, तो कुछ इसका मजाक उड़ा रहे हैं। तो आइए, देखते हैं नए नाम को लेकर यूजर्स किस तरह का रिएक्शन दे रहे हैं। 

यहां आपको बता दें कि जुकरबर्ग काफी समय से फेसबुक की रिब्रांडिंग करना चाह रहे थे। जहां फेसबुक केवल सोशल प्लेटफॉर्म ही नहीं बल्कि मेटावर्स के रूप में जाना जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य के लिए डिजिटल रूप से हो रहे बदलाव को शामिल करने के प्रयास के तहत उनकी कंपनी को अब नये नाम ‘मेटा’ के तौर पर जाना जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर