'गोरखपुर' में मिल रहा है 'कश्मीर' का मजा, जानें क्या है माजरा 

उत्तर प्रदेश में क्या कश्मीर का मजा वो भी वहां की डल झील जैसा क्या मिल सकता है आपका जबाव ना में होगा मगर ऐसा हो रहा है, यहां आप 'शिकारा' का आनंद उठा सकते हैं।

Shikara in Gorakhpur
शिकारा में सवार होने वाले लोगों का 60 रुपया टिकट दर निर्धारित है (प्रतीकात्मक फोटो) 

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर के रामगढ़ झील में कश्मीर की डल झील में चलने वाले शिकारा का मजा लिया जा रहा है। जीडीए की निगरानी में पिछले तीन दिनों से चल रहे ट्रायल में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। अगर आपको भी 'शिकारा' में लुत्फ लेना है, तो महज 60 रुपये में इसका लुफ्त उठा सकते हैं।रामगढ़ झील पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बोटिंग की व्यवस्था की गई है।

यहां आने वाले लोगों को पहले से ही सामान्य बोटिंग और जेट्टी पर स्पीड बोटिंग की सुविधा दी गई है। अब शिकारा की शुरूआत होने से यहां पर्यटकों और सैलानियों के बढ़ने की संभावनाएं अपार हो गई हैं।

शिकारा संचालक राजकुमार साहनी के अनुसार तो रामगढ़ झील के महत्व को देखते हुए यहां पर शिकारा चलाने की तैयारी हुई है। जीडीए से इसका टेंडर पूरा होने होने के बाद दो 'शिकारा' पानी में उतारा गया है। रविवार की शाम तक दोनों शिकारा में 100 से अधिक लोगों ने आनंद लिया।

शिकारा को दुल्हन की तरह सजाया गया है

संचालक राजकुमार का कहना है कि, 'दो बोट पर करीब छह लाख रुपए का खर्च आया है। शिकारा में सवार होने वाले लोगों का 60 रुपया टिकट दर निर्धारित है। छोटे बच्चों को कोई पैसा नहीं लग रहा। शिकारा धीमी स्पीड में चल रहा है। अभी तक छह लोगों को रोजगार मिला है। संख्या बढ़ने से रोजागर भी बढ़ेगा।' शिकारा को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इसमें बैठने का पूरे इंतजाम हैं। यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें सवार होने से पहले सभी यात्रियों को लाइफ जैकेट पहनाया जा रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर