अपनों को भेजें बकरीद के ये खूबसूरत पोस्टर, ईद की दिली मुबारकबाद से करिए दिन की शुरुआत

Eid-Ul-Adha wishes: देश भर में ईद उल अधा यानि बकरीद आज धूमधाम से मनाई जाएगी। इस मौके पर लोग अपने चाहने वालों को मुबारकबाद देते हैं, इसके लिए तस्वीरों और संदेशों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

eid ul adha 2021,eid mubarak,eid ul adha,eid ul adha mubarak,bakra eid 2021
Eid-Ul-Adha wishes/ईद की दिली मुबारकबाद 

मुख्य बातें

  • बकरीद का मुबारक पर्व बुधवार यानी 21 जुलाई को है
  • बकरीद रमजान खत्म होने के 70 दिनों के बाद बाद मनाई जाती है
  • बकरीद (ईद-उल-अजहा) को कुर्बानी के तौर पर याद किया जाता है

नई दिल्ली: ईद-उल-अजहा यानि आज देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। मुस्लिम समुदाय के लिए यह दिन विशेष महत्व रखता है। यह दिन कुर्बानी के लिए जाना जाता है। ईद-उल-अजहा लोगों को सच्चाई के लिए अपना सबकुछ कर्बान करने का संदेश देता है। बकरीद का त्योहार हजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाता है। भारत में बकरीद का मुबारक पर्व बुधवार यानी 21 जुलाई को मनाया जाएगा। 

मुस्लिम धर्म में ईद-उल-अजहा दूसरा बड़ा त्योहार है। इसे बकरीद यानी ऊद उल अधा भी कहा जाता है। इस्लामिक कैलेंडर के मुबातिक ईद-उल-अजहा का पर्व 12वें महीने की 10 तारीख को मनाया जाता है। बकरीद रमजान खत्म होने के 70 दिनों के बाद बाद मनाई जाती है।  

eid ul adha greetings 

ईद उल-अजहा (Eid al-Adha) की आपको बहुत-बहुत दिली मुबारकबाद अल्लाह आपकी इस कुर्बानी को कुबूल करें और आपके ऊपर रहमतों की बारिश करें।

ईद उल-अजहा कुर्बानी की ईद है कुर्बानी सिर्फ जानवर की ही नहीं कुर्बानी आपसी नफरतों की कुर्बानी बुरी आदतों की कुर्बानी गलत कामों की, अल्लाह आपको कुर्बानी करने की हिम्मत अता करें आपकी नेक और जायज तमन्ना है वो पूरी हो।

ईद मोहब्बत का पैगाम लेकर आती है ईद का मतलब होता है खुशी और खुशी तब मिलती है जब हम सब आपस में एक रहे नेक रहे इसलिए अगर हमारी तरफ से गलती हुई हो या आपका दिल दुखा हो तो उसको माफ कीजिए और हमारी तरफ से ईद की मुबारकबाद कुबूल कीजिए अल्लाह हम सबको नेक हिदायत दे सही रास्ता दिखाएं और रहमतों की बारिश करें ईद की बहुत-बहुत मुबारकबाद।

इस ईद की मीठी सेवइयां आपके और हमारे रिश्तों में मिठास लेकर आए दूध की तरह हमारे रिश्ते साफ हों नमाजो की तरह हमारे रिश्ते पास हो और हमारे दिलों में मोहब्बत पैदा हो इसी दुआ के साथ आपको और आपके महलखाना को ईद की बहुत-बहुत मुबारकबाद।

खुदा और इंसानियत की राह में आप अपनी खुशियां कुर्बान कर दें यह सिखाती है ईद उल-अजहा आपको और आपके पूरे परिवार को ईद की खुशनुमा मुबारकबाद अल्लाह आपको आपके घरवालों को दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की अता करें।

ईद का चांद दिखा है हजारों खुशियां लेकर आया है चांद देखकर हमने हजारों दुआएं मांगी है और उन दुआओं में आपकी खुशियां मांगी है आपको और आपके घर वालों को ईद मुबारक बड़ों को सलाम और बच्चों को प्यार इसी के साथ दुआओं की गुजारिश।
 

Bakrid Mubarak Wishes in English

Wishing you a blissful Eid-Ul-Adha! You and your family will be in my prayers and good thoughts.

Eid-Ul-Adha Mubarak. My heartiest regards go to you and your family! May Allah never leave your side.

Your prayers and sacrifices will never go unanswered. On this Eid-Ul-Adha, embrace Allah’s divine blessings with all that you have!

On this auspicious occasion, may all your good deeds be accepted and you be awarded the highest reward of all. Eid-Ul-Adha Mubarak!

May your faith and love for Allah be rewarded with peace, happiness, and successes for today and always. Wishing you a joyful Eid ul Adha!

May the joy of Eid surround you and your family. Eid Ul Adha Mubarak 2021 !

Happy Eid Ul Adha! May your heart lighten up with the observance of this holy day!

Eid-Ul-Adha Mubarak! Wishing for this day to bring peace, prosperity, and devotion to your soul!

Happy Eid Ul Adha to everyone at your home! I hope you have an Eid full of harmony and peace!

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर