Dubai: बॉलकनी में न्यूड होकर दर्जनों मॉडल्स ने कराया फोटोशूट, अब भुगतनी पड़ सकती है 2 साल की सजा

वीडियो सामने आने के बाद दुबई पुलिस ने इन मॉडल्स और कार्यक्रम के आयोजकों को गिरफ्तार किया। महिलाओं एवं आयोजकों पर सार्वजनिक रूप से कामुकता बढ़ाने एवं विलासिता के लिए उकसाने का आरोप लगा है। 

 Dubai: Women who posed naked on balcony could be jailed for two years
बॉलकनी में न्यूड होकर दर्जनों मॉडल्स ने कराया फोटोशूट।  |  तस्वीर साभार: Twitter

दुबई : दिनदहाड़े बॉलकनी में न्यूड होकर फोटोशूट कराने वाली मॉडल्स की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। इन महिलाओं को दो साल की सजा हो सकती है। गत शनिवार को दर्जनों मॉडल्स ने न्यूड होकर अपना फोटोशूट कराया और तस्वीरें खिंचवाईं। वीडियो सामने आने के बाद दुबई पुलिस ने इन मॉडल्स और कार्यक्रम के आयोजकों को गिरफ्तार किया। महिलाओं एवं आयोजकों पर सार्वजनिक रूप से कामुकता बढ़ाने एवं विलासिता के लिए उकसाने का आरोप लगा है। 

सभी मॉडल्स गिरफ्तार, 2 साल की सजा हो सकती है
वेबसाइट मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक बहुमंजिला इमारत की बॉलकनी में न्यूड तस्वीरें एवं वीडियो शूट कराने के बाद इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी तय है। रिपोर्ट के मुताबिक इस न्यूड वीडियो शूट में शामिल महिलाओं को दो साल की सजा काटनी पड़ सकती है। सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में हरे ड्रेस एवं ऊंची सैंडल पहने एक महिला को न्यूड मॉडल्स की तस्वीरें लेते देखा जा सकता है जबकि एक व्यक्ति बगल वाली ऊंची इमारत की बॉलकनी से इन न्यूड महिलाओं का वीडियो बनाता नजर आया। 

समूह में कई देश की महिलाएं
रिपोर्ट के मुताबिक डिटेंड इन दुबई के डाइरेक्टर एवं फाउंडर आर स्टर्लिंग ने बताया, 'शुरुआत में हमें बताया गया कि इस समूह के लोग अमेरिकी एडल्ट वेबसाइट की इजरायल इकाई के हैं लेकिन अब पता चल रहा है कि यह एक इजरायली पोर्न चैनल है।' स्टर्लिंग का कहना है कि इस समूह में कई देशों के लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा, 'बॉलकनी में न्यूड में होकर फोटोशूट कराना बहुत विचित्र और अपराध है। यहां आप सभी को नजर आ सकते हैं। इमारत के अन्य बॉलकनी में मौजूद लोगों ने इस कृत्य का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।'

यूक्रेन, बेलारूस, मालदोवा और रूस की महिलाएं
स्टर्लिंग का कहना है कि इस घटना के बाद लोगों में गुस्सा है। अन्य रिपोर्टों में फोटोशूट में शामिल ज्यादातर महिलाओं को यूक्रेन का होना बताया गया है। कुछ महिलाएं बेलारूस, मोलदोवा और रूस की हैं। चर्चा है कि इस रूसी व्यक्ति ने इस शूट का आयोजन किया था। इस व्यक्ति को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि इस फोटोशूट एवं वीडियो को कहां पर जारी किया जाना था।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर