मंदिर से बाहर आते श्रद्धालुओं को मिला कुत्‍ते का 'आशीर्वाद', हाथ भी मिलाया, देखें इंटरनेट पर वायरल वीडियो

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Jan 13, 2021 | 13:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुत्‍ते को मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं को आशीर्वाद देते और उनसे हाथ मिलाते देखा जा रहा है। इंटरनेट यूजर्स इस वीडियो यको खूब पसंद कर रहे हैं।

मंदिर से बाहर आते श्रद्धालुओं को मिला कुत्‍ते का 'आशीर्वाद', हाथ भी मिलाया, देखें इंटरनेट पर वायरल वीडियो
मंदिर से बाहर आते श्रद्धालुओं को मिला कुत्‍ते का 'आशीर्वाद', हाथ भी मिलाया, देखें इंटरनेट पर वायरल वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई : कुत्‍ते इंसानों के सबसे अच्‍छे दोस्‍त बताए जाते हैं तो अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहा है, जिसमें मंदिर के बाहर निकलने वाले श्रद्धालुओं को उसे आशीर्वाद देते और हाथ मिलाते देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब देखा जा रहा है और लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। यह वीडियो महाराष्‍ट्र में सिद्धाटेक के सिद्धिविनायक मंदिर का बताया जा रहा है, जहां कुत्‍ते को मंदिर के बाहर बैठे और श्रद्धालुओं के साथ इस तरह मिलते-जुलते देखा जा रहा है।

इस वाकये का दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिनमें से एक में देखा जा रहा है कि जैसे ही शख्‍स मंदिर से बाहर निकलता है, वह बाहर बैठे कुत्‍ते के आगे अपना सिर झुकाता है, जिसके बाद कुत्‍ता भी उसे आशीर्वाद देते हुए उसके सिर पर हाथ फेरता है। कुत्‍ते के इस व्‍यवहार से वह शख्‍स खुश हो जाता है और बाद में उसके माथे पर चूम लेता है और फिर हंसते हुए वहां से निकल जाता है।

इसी मंदिर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुत्‍ते को श्रद्धालुओं से हाथ मिलाते देखा जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक-एक करके कैसे श्रद्धालु मंदिर से बाहर आ रहे हैं और फिर वहां बैठे कुत्‍ते से हाथ मिला रहे हैं। इस दौरान कुछ श्रद्धालुओं में हैरानी भी देखी जा रही है।

दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। एक यूजर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि उसने अब तक ऐसा प्‍यारा वीडियो कभी नहीं देखा, जबकि एक अन्‍य ने लिखा, 'आशीर्वाद मिला।' वहीं कुछ लोगों ने पशुओं के साथ होने वाली क्रूरता को लेकर भी सवाल उठाए और कहा कि ऐसा करने वालों को यह वीडियो जरूर देखना चाहिए और समझना चाहिए कि ये बेजुबान भी संवेदनाओं से भरे होते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर