'ड्रग्स का करें सेवन और जीतें सनसेट वाली जेल की कोठरी', गोवा पुलिस का एड हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

गोवा पुलिस द्वारा अखबारों में दिया गया एक एड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस एड के जरिए पुलिस लोगों में ड्रग के प्रति जागरूकता पैदा करना चाह रही है।

Do drugs, win sunset view prison cell’ Goa Police witty ad gone viral on Social Media
GOA:'ड्रग्स का सेवन करें और जेल की कोठरी से देंखे सूर्यास्त' 

मुख्य बातें

  • गोवा पुलिस ने दिया ऐसा विज्ञापन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
  • विज्ञापन का उद्देश्य गोवा में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बारे में जागरूकता पैदा करना

पणजी: यदि आप गोवा में छुट्टियां मनाने गए हैं और वहां जाकर पार्टी करना और समुद्र के मनोरम दृश्य का आनंद लेना आम बात है। इसी से जुड़ा गोवा पुलिस का एक विज्ञापन इन दिनों खूब वायरल हो रहा है।  जिसमें 'सूर्यास्त दृश्य' वाली फोटो है और इसे गोवा पुलिस ने जारी किया है। इस विज्ञापन का उद्देश्य तटीय राज्य में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बारे में जागरूकता पैदा करना था।

वायरल हुआ एड
प्रमुख समाचार पत्रों में प्रकाशित गोवा पुलिस के इस एड में ड्रग के उपयोग को लेकर चेतावनी जारी की गई है। एक मजाकिया अंदाज में, राज्य पुलिस ने अपनी सी फेसिंग (जहां से समुद्र दिखता है) कैदियों की सेल दिखाई है जिसमें लिखा है कि कोई भी मुफ्त में वहां रहने का आनंद ले सकता है! बुधवार को कई स्थानीय अखबारों में प्रकाशित विज्ञापन में लिखा है, 'गोवा में ड्रग्स लें और मुफ्त में जेल की कोठरी से देखें सूर्यास्त का नजारा।' विज्ञापन में यह भी कहा गया है 'आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।'

ये है उद्देश्य

आईएएनएस से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक (क्राइम ब्रांच) शोभित सक्सेना से बात करते हुए कहा कि विज्ञापन ड्रग्स की लत को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने का अपने प्रयास है।  उन्होंने कहा, 'हम दूसरे प्रकार से भी जागरूकता अभियान चला रहे हैं, लोगों को ड्रग्स से दूर रहने का आग्रह कर रहे हैं। हमने पूर्व में गोवा के प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ियों जैसे मंदार सरदेसाई और अन्य का समर्थन लिया था। हमने वीडियो बनाया था और कुछ पोस्टर भी बनाए थे। यह विज्ञापन ड्राइव का हिस्सा है।'

यह विज्ञापन लोगों को राज्य में नशीली दवाओं के दुरुपयोग से संबंधित सूचना देने के लिए 112 नंबर पर पुलिस को सूचित करने को कहता है और साथ में यह आश्वासन देता है कि मुखबिर की पहचान गुप्त रखी जाएगी। देश के सबसे लोकप्रिय समुद्र तट और नाइटलाइफ़ गंतव्यों में से एक, गोवा, पिछले कुछ दशकों में, ड्रग्स और अन्य नशीले पदार्थों की आसान उपलब्धता के कारण, एक नार्को-पर्यटन स्थल के रूप में भी ख्याति अर्जित कर चुका है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर