'सैनिक के यार थे, दुश्‍मन के लिए तलवार थे', अमूल ने कुछ यूं किया जनरल बिप‍िन रावत को याद

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को डेयरी ब्रांड अमूल ने अपने ही अंदाज में श्रद्धांजलि अर्पित की है। उसने एक डूडल बनाया है और खास संदेश के साथ जनरल रावत को श्रद्धासुमन अर्पित क‍िए।

जनरल बिपिन रावत
जनरल बिपिन रावत   |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : तमिलनाडु के कुन्‍नूर में हेलीकॉप्‍टर क्रैश में जान गंवाने वाले देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ को पूरा देश नम आंखों से अंतिम विदाई दे रहा है। इस बीच डेयरी ब्रांड अमूल ने अपने ही अंदाज में जनरल रावत को याद क‍िया है और उन्‍हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।

अमूल ने CDS जनरल रावत का यून‍िफॉर्म में एक डूडल पोस्‍ट किया है, जिसमें वह युद्ध जैसे हालात के बीच चलते नजर आ रहे हैं। देश के पहले सीडीएस जनरल रावत को याद करते हुए डेयरी ब्रांड ने खास संदेश लिखा है 'हर सैनिक थे यार थे वो, दुश्‍मन के लिए तलवार थे वो।'

अमूल का यह पोस्‍ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इंटरनेट यूजर्स ने राष्‍ट्र की भावनाओं को सामने लाने के लिए अमूल को धन्‍यवाद दिया है। साथ ही कहा कि सैनिक कभी मरते नहीं हैं। वे अरबों भारतीयों के दिलों में हमेशा धड़कन बनकर अमर हैं और आगे भी रहेंगे।

जनरल बिप‍िन रावत और मधुलिका रावत का अंतिम संस्‍कार आज बरार स्‍क्वायर श्‍मशान घाट पर होना है। उनके पार्थिव शरीर को आज (10 दिसंबर) नई दिल्‍ली स्थित उनके आवास पर कुछ देर के लिए रखा गया था, जहां आम से लेकर खास लोगों तक ने उन्‍हें अंतिम विदाई दी। 

जनरल रावत को अंतिम विदाई देने के लिए भारतीय सेना ने एक वेब लिंक (https://generalbipinrawattributes.in/) भी जारी किया था, ताकि ऐसे लोग इसके माध्‍यम से पूर्व सेना प्रमुख को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें, जो उनके आवास पर पहुंच पाने की स्थिति में नहीं थे।

कुन्‍नूर में 8 दिसंबर को हुए हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत के अतिरिक्‍त 11 अन्‍य सैन्‍य अधिकारियों की भी जान चली गई थी। वे तमिलनाडु के वेलिंगटन स्‍टाफ कॉलेज जा रहे थे, जब यह हादसा हुआ। इस हादसे में एकमात्र जिंदा बचे ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह का बेंगलुरु के सैन‍िक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर