MP: इस डॉक्टर की जिंदादिली से CM शिवराज हुए प्रभावित, बोले- हमें आप पर गर्व है

Shivraj Singh Chouhan praises CMHO: भोपाल के सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर डेहरिया की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Viral photo
डॉक्टर सुधीर डेहरिया  |  तस्वीर साभार: Twitter

भोपाल: देश में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालो की संख्या बढ़ती ही जा रही है। देश में अब तक संक्रमितों की संख्या 1,250 के पार पहुंच गई है जबकि मृतकों की संख्या 32 हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए राज्यों के स्वास्थ्य विभाग कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा जिम्मेदारी डॉक्टरों और दूसरे हेल्थ स्टाफ पर आ गई है। कई स्वास्थ्य कर्मी घर तक नहीं जा पा रहे हैं और उनका इस संकट की घड़ी में परिवार से मिलना काफी मुश्किल हो गया है। इस बीच मध्य प्रदेश के भोपाल से एक जिंदादिल डॉक्टर की तस्वीर सामने आई है।

इस तस्वीर में दिख रहा है कि डॉक्टर को अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने के साथ-साथ परिवार की सेहत का भी बेहद ख्याल है। दरअसल, वायरस हो रही तस्वीर भोपाल के चीफ मेडिल हेल्थ ऑफिसर (सीएमएचओ) डॉक्टर सुधीर डेहरिया की है। डॉक्टर डेहरिया पांच दिन लगातार काम करने के बाद अपने घर जाते हैं लेकिन वो अंदर जाने की बजाए गेट के बाहर ही रहते हैं। वह कुछ दूरी से परिवार को निहारते हैं।

करीब 20 मिनट बात कर ड्यूटी पर लौटे

इसके बाद उनकी पत्नी चाय का प्याला देती हैं और वो करीब 20 मिनट बात करने के बाद वे फिर से अपनी ड्यूटी पर चले जाते हैं। डॉक्टर की इस जज्बे की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तारीफ की है। मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्विटर पर लिखा, 'मिलिए डॉक्टर सुधीर डेहरिया से, जो भोपाल जिले के सीएमएचओ हैं। सोमवार को वो पांच दिन बाद घर पहुंचे, घर के बाहर बैठ कर चाय पी, घर वालों का हाल चाल लिया और बाहर से ही अस्पताल वापस हो गए। डॉक्टर डेहरिया और इन जैसे हजारों-लाखों कोरोना वॉरियर्स को मेरा शत-शत नमन। हमें आप पर गर्व है।'


'हमें आप पर गर्व है'

एमपी में कोरोना के 60 से अधिक केस

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। वहीं, अब तक 5 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। इंदौर और भोपाल के 19 और लोगों में मंगलवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इंदौर में मंगलवार को 17 नये मामले आए हैं, जबकि भोपाल में दो और संक्रमित मिले हैं। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य सेवा प्रचार-प्रसार की निदेशक सपना लोवंशी ने बताया कि राज्य में कुल 66 लोग कोरोना संक्रमण की जद में आए हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 44 लोग शामिल हैं। इनके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के 5 और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो लोगों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर