[VIDEO] चीन में Highway के बीचों-बीच कैद है ये घर,रोज निकलती हैं सैकड़ों गाड़ियां 

सरकारी अधिकारियों ने Haizhuyong Bridge के निर्माण के लिए इस प्लॉट को हटाने का फैसला किया था लेकिन महिला की जिद के कारण इसमें 10 साल का समय लग गया। 

Nail House china
सरकार को बीच का रास्ता निकालना पड़ा और इस घर को तोड़े बिना ही हाईवे बना दिया  |  तस्वीर साभार: YouTube

नई दिल्ली: चीन में एक Haizhuyong Bridge नाम के हाईवे का निर्माण होना था लेकिन उस हाईवे के रास्ते में एक छोटा सा घर आ रहा था सरकार ने उस घर का जो मुआवजा बनता था उसे चुकाकर कर  खरीदना चाहा लेकिन घर की मालकिन ने जिद पकड़ ली और कहा कि उसे अपना घर नहीं बेचना है, बताते हैं कि इसके लिए वो करीब 10 साल से ज्यादा अपने फैसले पर टिकी रही।

चीन की सरकार ने इस बीच उसे मनाने की तमाम कोशिशें कीं लेकिन महिला टस से मस ना हुई मजबूरन सरकार को बीच का रास्ता निकालना पड़ा और इस घर को तोड़े बिना ही हाईवे बना दिया, अब महिला का घर हर समय ट्रैफिक से घिरा रहता है और रोज सैकड़ों वाहन यहां से निकलते हैं।

यह घटना है चीन के गुआंगज़ौ शहर की है जहां एक महिला ने एक हाईवे निर्माण के लिए सरकार को अपनी ज़मीन देने से साफ इनकार कर दिया, यह एक मंजिला घर करीब 430 स्क्वायर फुट का फ्लैट है, जो फोर-लेन ट्रैफिक लिंक के बीच एक गड्ढे में स्थित है, अब उसके घर का क्या नजारा है वीडियो में आप खुद ही देख लें...

हारकर चीन की सरकार ने  हाईवे का निर्माण किया और घर के चारों ओर एक मोटरवे पुल बना दिया गया यह घर अब "नेल हाउस"  के नाम से मशहूर हो गया है बताते हैं कि ये नाम इसे इसलिए मिला क्योंकि महिला ने घर तोड़ने के लिए सरकार से मुआवजा लेने से इनकार किया था ये घर चर्चाओं में रहता है।

महिला अब अपने घर की खिड़की से हाईवे का नजारा लेती हैं उसके घर में अब कभी भी गाड़ियों का शोर बंद नहीं होता है।

वीडियो व फोटो साभार-South China Morning Post_You Tube

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर