ब्रिटिश शाही परिवार को है हाउसकीपर की दरकार, सैलरी जानकर रह जाएंगे दंग

British royal family: ब्रिट‍िश शाही परिवार को एक हाउसकीपर की आवश्‍यकता है, जिसके लिए वेबसाइट पर नौकरी लिस्‍ट कराई गई है। इसके लिए जो सैलरी ऑफर की गई है, वह लोगों को आ‍कर्षित कर रही है।

ब्रिटिश शाही परिवार को है हाउसकीपर की दरकार, सैलरी जानकर रह जाएंगे दंग
ब्रिटिश शाही परिवार को है हाउसकीपर की दरकार, सैलरी जानकर रह जाएंगे दंग  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • ब्रिटिश शाही परिवार को एक हाउसकीपर की जरूरत है
  • शाही परिवार ने इसके लिए बेहद आकर्षक सैलरी ऑफर की है
  • चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति विंडसर कैसल में की जाएगी

लंदन : ब्रिटेन के शाही परिवार को एक काबिल हाउसकीपर की तलाश है, जिसके लिए वे एक आकर्षक सैलरी भी ऑफर कर रहे हैं। शाही परिवार ने इसके लिए 19,140 पाउंड की शुरुआती सैलरी ऑफर की है, जो रकम भारतीय मुद्रा में तकरीबन 18.5 लाख रुपये होती है। यह लेवल 2 की अप्रेंटिसशिप नौकरी है और चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति विंडसर कैसल में की जाएगी। उसे सप्‍ताह में दो दिन का अवकाश भी मिलेगा।

द रॉयल हाउसहोल्‍ड वेबसाइट पर इस नौकरी लिस्टिंग को पोस्ट किया गया है। पोस्‍ट के अनुसार, इस पद पर जिस क‍िसी की भी नियुक्ति होगी, उसे सप्‍ताह में 5 दिन काम करना होगा और दो दिन का साप्‍ताहिक अवकाश रहेगा। उसे साल में 33 दिन की छुट्टी (बैंक की छुट्टियों सहित) भी मिलेगी। चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति विंडसर कैसल में की जाएगी और उसे वहीं रहना होगा। वहां उसके रहने और खाने की व्‍यवस्‍था शाही घराना ही करेगा।

13 महीने का प्रशिक्षण

उसे यात्रा पर होने वाला खर्च भी अलग से दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को बकिंघम पैलेस सहित शाही परिवार के अन्‍य निवास स्‍थानों पर भी स्‍थानांतरित किया जाएगा। उसे अंग्रेजी और गणित में दक्ष  होना जरूरी है। उस पर महल के अंदरूनी हिस्से को साफ रखने की जिम्‍मेदारी होगी। इसके लिए 13 महीने की प्रशिक्षण अवधि है और इसके पूरे हो जाने के बाद शाही परिवार उम्‍मीदवार को एक स्थायी कर्मचारी के तौर पर काम के लिए रख लेगा।

शाही परिवार ने हाउसकीपर के लिए जो सैलरी ऑफर की है, उसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं, क्‍योंकि अच्छे-अच्छे इंजीनियर्स और डॉक्टर्स को भी इतने पैसे नहीं मिलते। इंटरनेट पर इस जॉब ऑफर को लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं और लिख रहे हैं, 'प्‍लीज हमें हायर कर लो।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर