शख्स ने घर के अंदर बना दिया 'रेलवे स्टेशन', 8 साल में बनकर तैयार हुआ ये शानदार मॉडल

यॉर्कशायर में रहने वाले एक शख्स को रेलवे स्टेशन पर घूमना काफी पसंद था। लिहाजा, उसने अपने घर के बेसमेंट में ही रेलवे स्टेशन बना डाला। बताया जा रहा है कि ये मॉडल रेलवे स्टेशन यॉर्कशायर में बने रेलवे स्टेशन की हू-ब-हू नकल है।

Britain Man Build Railway Station In Basement in Eight Years Spent More Than Two crore
घर में बना दिया रेलवे स्टेशन 
मुख्य बातें
  • शख्स ने शौक के कारण घर के अंदर बना दिया रेलवे स्टेशन
  • आठ साल में बनकर तैया हुआ यह स्टेशन
  • स्टेशन को बनाने में किए गए ढाई करोड़ रुपए खर्च

इस दुनिया में हर किसी के अपने-अपने शौक होते हैं। किसी को घूमने का शौक होता है, तो किसी को खाने का। किसी को अमीर बनने का शौक होता है, तो किसी को नाम कमाने का शौक होता है। लेकिन, ब्रिटेन के रहने वाले एक शख्स का शौक जानकर आप दंग रह जाएंगे। क्योंकि, शख्स ने शौक के कारण घर के अंदर ही शानदार 'रेलवे स्टेशन' का निर्माण करा दिया। आलम ये है कि यह मामला चर्चा का विषय बन चुका है। तो आइए, जानते हैं इसके बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

जानकारी के मुताबिक, यॉर्कशायर में रहने वाले एक शख्स को रेलवे स्टेशन पर घूमना काफी पसंद था। लिहाजा, उसने अपने घर के बेसमेंट में ही रेलवे स्टेशन बना डाला। बताया जा रहा है कि ये मॉडल रेलवे स्टेशन यॉर्कशायर में बने रेलवे स्टेशन की हू-ब-हू नकल है। आपको जानकर हैरानी होगी कि घर के अंदर रेलवे स्टेशन को बनाने में तकरीबन आठ साल का समय लग गया। इतना ही नहीं इस रेलवे स्टेशन में करीब 500 फोटोज का भी इस्तेमाल किया है।

ढाई करोड़ रुपए किए गए खर्च

यहां आपको बता दें कि इस सीक्रेट रेलवे स्टेशन को तैयार करने में ढाई करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। 53 साल के साइमन जॉर्ज ने इस रेप्लिका रेलवे स्टेशन को बनाकर तैयार किया है। वहीं, इस रेलवे स्टेशन की लंबाई 61 मीटर है। दिखने में ये 1980 के यॉर्कशायर रेलवे स्टेशन सा दिखता है। मिस्टर जॉर्ज ने बताया कि उसे रेलवे स्टेशन पर घूमना काफी पसंद था। इस वजह से वो अपना ज्यादातर समय रेलवे स्टेशन पर बिताता था। इस रेप्लिका को प्रदर्शनी पर लगाया गया है, जिसे देखकर लोग काफी हैरान हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर