'क्‍या आपके गांव में विकास पहुंचा है?' लोट-पोट कर देगा बजुर्ग व्‍यक्ति का ये अनूठा जवाब [Video]

Viral video: बिहार में चुनावी सरगर्मियों के बीच एक बुजुर्ग व्‍यक्ति का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनसे पूछा गया था कि क्‍या उनके गांव में विकास पहुंचा है?

'क्‍या आपके गांव में विकास पहुंचा है?' लोट-पोट कर देगा बजुर्ग व्‍यक्ति का ये अनूठा जवाब [Video]
'क्‍या आपके गांव में विकास पहुंचा है?' लोट-पोट कर देगा बजुर्ग व्‍यक्ति का ये अनूठा जवाब [Video]  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बिहार में एक बुजुर्ग व्‍यक्ति का जवाब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है
  • उनसे पूछा गया था, क्‍या आपके गांव में विकास पहुंचा है?
  • इसका जो जवाब उन्‍होंने दिया, वह सुनकर लोग लोट-पोट हो रहे हैं

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच यहां के एक बुजुर्ग मतदाता का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उनसे जब पूछा गया कि क्‍या उनके गांव में विकास पहुंचा तो उन्‍होंने अनूठा जवाब दिया। इंटरनेट यूजर्स इसे लेकर जहां विकास के सरकारी दावों पर तंज कर रहे हैं, वहीं इस बुजुर्ग की मासूमियत भी उन्‍हें खूब भा रही है।

दरअसल, चुनावी सरगर्मियों के बीच रिपोर्टर्स गांव-गांव, शहर-शहर दौरा कर रहे हैं और लोगों का मूड भांपने की कोशिश कर रहे हैं। इस क्रम में एक न्‍यूज चैनल के रिपोर्टर लखीसराय के एक गांव में पहुंचे थे, जहां उन्‍होंने बुजुर्ग शख्‍स से सवाल किया कि क्‍या उनके गांव में विकास पहुंचा? बुजुर्ग व्‍यक्ति के जवाब से साफ लग रहा है कि उन्‍होंने विकास का अर्थ कुछ और समझ लिया।

वायरल वीडियो में क्‍या है?

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें रिपोर्टर बुजुर्ग शख्‍स से पूछता है, 'क्‍या आपके गांव में विकास पहुंचा है?' यह सवाल सुनकर वह बुजुर्ग व्‍यक्ति थोड़ा भ्रमित होता है और कहता है, 'विकास? हम नहीं थे यहां। बीमार थे। डॉक्‍टर के पास गए थे।' इसके बाद रिपोर्टर उनसे फिर सवाल किया जाता है कि क्‍या कामकाज उनके गांव में हुआ है, तब वह वास्‍तव में सवाल का अर्थ समझ पाते हैं और फिर अपनी बात रखते हैं।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है और लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्‍शन दे रहे हैं। एक यूजर ने व्‍यंग्‍यात्‍मक लहजे में लिखा है, 'बिहार में विकास केवल कभी-कभी दिखाई देता है। इसलिए कुछ लोग नहीं देख पाते, क्योंकि वे बाहर होते हैं।' वहीं एक अन्‍य यूजर ने बुजुर्ग व्‍यक्ति की मासूमियत को 'प्‍यारा' बताया है, जबकि एक शख्‍स ने लिखा है, 'थैंक्‍यू बाबा... मुश्किल वक्‍त में आपने हंसने की वजह दे दी।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर