जरा देखिए मधुमक्खियों ने किया कार पर  कब्जा, क्या हाल कर दिया शख्स का

Bees Attacked in New Mexico:मधुमक्खियों का गुस्सा बेहद खकतनाक होता है हाल ही में उनके गुस्से का शिकार न्यू मैक्सिको में एक फायर फाइटर हुआ है।

bees attacked the car in New Mexico Firefighter Jesse Johnson's situation happened   
मधुमक्खियां उस वक्त बेहद गुस्से में आ जाती हैं जब उन्हें जरा भी अंदेशा होता है कि उन्हें छेड़ा जा रहा है 

मधुमक्खियां (Bees) वैसे तो मीठे शहद के लिए पहचानी जाती हैं मगर कहते हैं कि ये उस वक्त बेहद गुस्से में आ जाती हैं जब उन्हें जरा भी अंदेशा होता है कि उन्हें छेड़ा जा रहा है या उन्हें परेशान करने की नीयत से कोई काम किया जा रहा है उस वक्त तो उनका आक्रोश और गुस्सा देखने लायक होता है तब वो बेहद हमलावर हो जाती हैं।

न्यू मैक्सिको से ऐसी ही एक घटना सामने आई है जो हाल ही में घटित हुई बताया जा रहा है कि वहां पर एक शख्स बाजार किसी काम से आया था और वहां पर शॉपिंग आदि काम में मशरूफ हो गया पीछे से मधुमक्खियों के झुंड ने उसकी कार पर कब्जा सा कर लिया उनकी तादाद कई हजार के आस पास बताई जा रही है।

दरअसल पीछे से उस शख्स की कार का शीशा खुला रह गया फिर क्या था मधुमक्खियों को तो मानों मौका ही मिल गया उन्होंने उसकी कार को अपना घर समझकर डेरा डाल दिया और कार के एक हिस्से पर कब्जा सा कर लिया।

इसके बाद कार के ओनर ने मदद के लिए हेल्प के लिए लास क्रॉसेस फायर डिपार्टमेंट को फोन किया एक फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, अग्निशमन विभाग ने लिखा है कि फायर फाइटर जेसी जॉनसन ने इस काम को करने की हामी भरी और मौके पर रवाना हो गया।

See the story on Good Morning America. https://www.goodmorningamerica.com/news/video/firefighter-saves-man-car-swarmed-thousands-bees-76786091

Posted by Las Cruces Fire Department on Wednesday, 31 March 2021

वहां पर पहुंचकर उसने पहले उन्हें आस-पास के लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा क्योंकि मधुमक्खियां खासी हमलावर हो जाती हैं उसके बाद वो अपने काम  में जुट गया और मधुमक्खियों को हटाने लगा, हालांकि उसने इस दौरान प्रॉपर ड्रेस और मॉस्क आदि पहन रखा था ताकि वो खुद को मधुमक्खियों के हमले से बचा भी सके।

इसी क्रम में गुस्साई मधुमक्खियों ने फायर फाइटर पर भी अटैक कर दिया और अब उसकी कार को भी घेर लिया और फायर फाइटर जेसी जॉनसन को काटने की कोशिश करने लगी लेकिन किट की वजह से उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा बाद में उन्होंने धैर्य से इस काम को अंजाम देते हुए मधुमक्खियों को ना सिर्फ वहां से हटाया बल्कि उन्हें  उपयुक्त स्थान पर भी ले जानी की कवायद भली भांति पूरी की।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर