प्यार पर जोर नहीं! दो लड़कियों से हुआ प्रेम, गाजे-बाजे के साथ एक ही मंडप में लिए सात फेरे

तीन साल पहले बस्तर जिले के नक्सल प्रभावित एक गांव में रहने वाला 24 साल का चंदू मौर्या तोकापाल इलाके में बिजली का खंभा लगाने गया था। यहां उसकी मुलाकात 21 साल की आदिवासी लड़की सुंदरी कश्यप से हुई।

Bastar man marries 2 women on same day, wives say they are ‘very
बस्तर में एक युवक ने दो लड़कियों से एक साथ की शादी। तस्वीर-HT 

बस्तर : कहा जाता है कि प्रेम पर किसी का जोर नहीं चलता। प्रेम कभी भी हो सकता है। बस्तर में एक युवक को एक ही समय में दो लड़कियों से प्रेम हो गया। दिलचस्प बात है कि उसके इस प्रेम पर किसी ने सवाल नहीं उठाए। युवक भी अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटा और एक ही दिन दोनों लड़कियों के साथ धूमधाम से शादी की। विवाह के लिए मंडप सजाया गया। गाजे-बाजे के साथ दोस्तों, रिश्तेदारों और परिजनों की मौजूदगी में लड़के ने अपनी दोनों प्रेमिकाओं के साथ सात फेरे लिए। गत पांच जनवरी को बस्तर जिले में हुई चंदू मौर्या की शादी इलाके में चर्चा का विषय है। शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। धूमधाम से हुई इस शादी में करीब 500 लोग शामिल हुए। शादी के बाद दुल्हनों का कहना है कि वे 'बहुत खुश' हैं।  

दो लड़कियों से हुआ प्रेम
तीन साल पहले बस्तर जिले के नक्सल प्रभावित एक गांव में रहने वाला 24 साल का चंदू मौर्या तोकापाल इलाके में बिजली का खंभा लगाने गया था। यहां उसकी मुलाकात 21 साल की आदिवासी लड़की सुंदरी कश्यप से हुई। मुलाकात के बाद दोनों में प्रेम हो गया। इसके बाद वे फोन से संपर्क में रहने लगे और इस दौरान उन्होंने अपनी शादी की योजना बनाई। इसके एक साल बाद 20 साल की हसीना बघेल अपने रिश्तेदार की शादी में शरीक होने के लिए चंदू के गांव टिकरालोहंगा पहुंची। चंदू को हसीना से भी प्रेम हो गया। 

दोनों लड़कियों को एक दूसरे के बारे में जानकारी हुई
बाद में हसीना ने जब अपना प्रेम चंदू से जाहिर किया तो उसने बताया कि वह पहले से ही किसी दूसरे के साथ संबंध में है। इसके बाद हसीना ने चंदू से फोन पर बातचीत करना जारी रखा। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चंदू ने कहा, 'हसीना और सुंदरी दोनों को एक दूसरे के बारे में जानकारी हुई और दोनों मेरे साथ संबंध रखने के लिए तैयार हो गईं। हम लोग एक दूसरे से फोन से संपर्क में थे। एक दिन हसीना मेरे साथ रहने के लिए मेरे घर आ गई। जब यह बात सुंदरी को पता चली तो वह भी मेरे घर पहुंच गई। इसके बाद हम एक ही घर में परिवार की तरह रहने लगे।' 

गांव वालों ने सवाल उठाए तो शादी का हुआ फैसला
कुछ महीनों के बाद गांव वाले और परिवार के सदस्य इस लिव-इन संबंध पर सवाल करने लगे। इसके बाद चंदू की शादी दोनों लड़कियों के साथ कराने का फैसला लिया गया। चंदू ने कहा, 'मैं सवालों से परेशान हो गया। मैंने दोनों से शादी करने का फैसला किया क्योंकि दोनों मुझसे प्रेम करती हैं। मैं उन्हें धोखा नहीं दे सकता। सुंदरी और हसीना दोनों हमेशा मेरे साथ रहने के लिए तैयार हो गईं।' चंदू ने बताया कि हसीना का परिवार समारोह में शामिल हुआ लेकिन सुंदरी के घर वालों ने इस शादी से दूरी बना ली। चंदू का कहना है कि सुंदरी को उम्मीद है कि उसके घर वाले एक दिन जरूर आएंगे। 

सुंदरी का कहना है, 'आज मेरे माता-पिता मुझसे खुश नहीं हैं लेकिन चीजें बदलेंगी। चंदू के साथ हसीना और मैं दोनों खुश हैं। हम लोग हमेशा साथ रहेंगे।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर