बख्तावर भुट्टो का सवाल- क्या आप मेरी शॉल पर मेरी मां की तस्वीर ढूंढ सकते हैं?

27 नवंबर को कराची के बिलावल हाउस में बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी और उनके मंगेतर महमूद चौधरी ने सगाई कर ली‌। सगाई में बख्तावर ने जो शॉल पहनी है वह बेहद खास है।

benazir Bhutto on bakhtawar bhutto zardari shawl
बख्तावर भुट्टो जरदारी ने अपने फॉलोअर्स से पूछा कि क्या आप मेरी मां को मेरे शॉल पर देख सकते हैं?   |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बख्तावर भुट्टो जरदारी की शॉल पर है उनके माता-पिता समेत उनके बचपन की तस्वीरें
  • शॉल को मशहूर डिजाइनर निदा अजवेर ने डिजाइन किया है
  • बेहद खूबसूरत और यूनिक है बख्तावर भुट्टो जरदारी की यह शॉल

नई दिल्ली:  पाकिस्तान की पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी ने गुरुवार 27 नवंबर को कराची के बिलावल हाउस में परिवार के सदस्यों,राजनेताओं, बड़े-बड़े व्यापारियों और नामी वकीलों की मौजूदगी में अपने मंगेतर महमूद चौधरी से सगाई कर ली। सगाई के दौरान बख्तावर भुट्टो ने टी पिंक कलर का खूबसूरत आउटफिट बना था और उसी से मैच करता हुआ एक यूनिक शॉल उड़ा था।

इसी शॉल में अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए बख्तावर भुट्टो जरदारी ने अपने फॉलोअर्स से पूछा कि क्या आप मेरी मां को मेरे शॉल पर देख सकते हैं? दरअसल बख्तावर की शॉल पर उनकी मां बेनजीर भुट्टो और उनके पिता आसिफ अली जरदारी की तस्वीर बनी है। यह शॉल बेहद खास है, इस शॉल के एक तरफ जहां बख्तावर भुट्टो की मां बेनजीर भुट्टो और पिता आसिफ अली जरदारी की तस्वीर है। वहीं दूसरी तरफ बख्तावर भुट्टो की बचपन की तस्वीरों से लेकर उनके महमूद चौधरी की मंगेतर बनने तक की तस्वीरें बेहद खूबसूरती से चित्रित की गई हैं।

इस बेहतरीन शॉल को पाकिस्तान की मशहूर डिजाइनर निदा अजवेर ने बेहद सोच-समझकर डिजाइन किया है। पाकिस्तान के अखबार डॉन ने निदा का उल्लेख करते हुए बताया कि शॉल के दो पल्लू हैं, जिसमें एक तरफ बख्तावर के माता-पिता की शादी के दिन की तस्वीरें हैं। जहां बख्तावर की मां बेनजीर एक तरफ बैठी हुई हैं और उनके बगल में बख्तावर के पिता आसिफ अली जरदारी बैठे हुए हैं। शॉल पर बख्तावर की बचपन की तस्वीरें हैं जिसमें वह अपने भाई बहनों के साथ खेल रही हैं। शॉल पर बख्तावर के बचपन की और भी खूबसूरत तस्वीरें हैं, जिसमें एक तस्वीर उनके दादी मां की भी है जो पाकिस्तानी झंडे के साथ हैं।

वहीं शॉल के दूसरे पल्लू पर बख्तावर के हाल-फिलहाल की तस्वीरें हैं जैसे कि उनका घर, उनका बगीचा, उनके पालतू कुत्ते और वह महमूद चौधरी से कैसे मिलीं और महमूद चौधरी ने उन्हें कैसे प्रपोज किया यह सब दर्शाया गया है। डॉन ने निदा के हवाले से कहा, शॉल के मध्य में सूरज और आकाश को दिखाया गया है जिसमें पंछियों का जोड़ा एक साथ उड़ रहा है। शॉल में बख्तावर भुट्टो जरदारी के जिंदगी के दोनों पहलुओं को एक साथ रखा गया है। बख्तावर भुट्टो जरदारी के भाई और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के चेयर पर्सन बिलावल भुट्टो इस समारोह में शामिल नहीं हुए क्योंकि 26 नवंबर को उनका कोरोनावायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर