VIDEO: बिजली के तारों पर फंस गया था बच्चा, बंदरिया ने जान पर खेलकर बचाया

Monkey Viral Video: एक बंदरिया का अपने बच्चे की जान बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Viral video
Video Grab  

नई दिल्ली: बात जब बच्चे की हिफात की हो तो मां हर जोखिम उठाने को बेझिझ तैयार रहती है। मां फिर यह नहीं देखती की इसका नतीज क्या होगा। उसकी नजर में सिर्फ बच्चे को बचाया जाना सबसे अहम होता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मां की निडरता बखूबी देखी जा सकती है। यह वीडियो एक बंदरिया का है जो बिजली के तार पर फंसे हुए अपने बच्चे को बचाने की खातिर जान पर खेलकर जाती है। यह वीडियो लोगों को बेहद पसंद आ रहा। वीडियो ट्विटर पर शेयर किए जाने के कुछ घंटे बाद ही वायरल हो गया। वीडियो को अब तक तीन लाख 80 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।

बच्चे को पकड़कर वापस लाई बंदरिया

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बंदरिया एक बिल्डिंग पर है जबकि सामने की ओर बच्चा बिजली के तार पर है। बच्चा अपनी मां के पास जाने की कोशिश करता है लेकिन कामयाब नहीं हो पाता। इसके बाद बंदरिया अपनी जान की परवाह किए बगैर बिजले की तारों पर कूद जाती है और बच्चे को पकड़कर वापस ले आती है। इस वीडियो को आईएफएस ऑफिसर प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उनका कहना है कि मां अपने बच्चे की हिफाजत में नाकामयाब नहीं हो सकती। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'मां द्वारा एक बचाव अभियान। वह कैसे विफल हो सकती है?'

वीडियो देखकर क्या बोले यूजर्स?

वीडियो को देखकर ट्विटर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ यूजर्स जहां बंदरिया की हिम्मत की दाद दे रहे हैं तो कइयों ने मजाकिया रिएक्शन दिया। एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि जब मैं इस वीडियो को देख रहा था तो हर सेकंड मुझे बिजली के झटके का अहसास हो रहा था। वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा कि मां से बड़ा कोई योद्धा नहीं होता। तीसरे यूजर ने कहा कि मां तो मां होती है। जब कोई उसके बच्चे की हिफात की बात आती है तब उसे कोई नहीं हरा सकता। अद्भुत वीडियो। अन्य यूजर ने चिंता जाहिर करते हुए लिखा कि यह बेहतर रहा जो बच्चा कैबल्स पर था। अगर लाइव कंडक्टर पर होता तो स्थिती भयानक हो सकती थी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर