Baba Vanga 2022 predictions: बाबा वेंगा ने की खतरनाक भविष्यवाणियां, अगले साल आएंगी प्राकृतिक आपदाएं, एक नया घातक वायरस भी

बाबा वेंगा ने 9/11 के आतंकी हमलों, सोवियत संघ के विघटन और राजकुमारी डायना की मौत की भविष्यवाणी की थी। यहाँ नेत्रहीन बल्गेरियाई फकीर की 2022 के लिए भविष्यवाणियाँ हैं:-

Baba Vanga 2022 predictions
साल 2022 को लेकर बाबा वेंगा ने की खतरनाक भविष्यवाणियां (फाइल फोटो) 

Baba Vanga Predictions for Year 2022: बाबा वेंगा (Baba Vanga) एक अंधा बल्गेरियाई फकीर (blind Bulgarian mystic)ने 9/11 के आतंकी हमलों और ब्रेक्सिट की भविष्यवाणी की थी। बाबा वंगा, जिनका असली नाम वांगेलिया गुश्टेरोवा था (Vangeliya Pandeva Gushterova) को उनके विचित्र दावों के लिए 'Nostradamus of the Balkans' का उपनाम दिया गया था।

1911 में पैदा हुए बाबा वंगा ने दावा किया कि 12 साल की उम्र में एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से अपनी दृष्टि खो देने के बाद उन्हें भविष्य में देखने के लिए भगवान की ओर से एक बहुत ही दुर्लभ उपहार दिया गया था।

जब 1996 में उनकी मृत्यु हुई, तो उन्होंने 5079 तक चलने वाली भविष्यवाणियों को पीछे छोड़ दिया, सोवियत संघ के विघटन, राजकुमारी डायना की मृत्यु और 2004 की थाईलैंड सूनामी और बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद के बारे में उनके दावे सही थे।

यहां देखें 2022 के लिए बाबा वंगा की भविष्यवाणियां (Here are Baba Vanga's predictions for 2022):-

प्राकृतिक आपदा (Natural disasters)

2022 के लिए, वंगा ने भविष्यवाणी की कि कई एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया बाढ़ के तीव्र मुकाबलों (intense bouts of floods) से प्रभावित होंगे।

एक नया घातक वायरस (A new lethal virus)

जबकि हम आने वाले वर्ष में कोरोनावायरस महामारी के कम होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, बाबा वंगा ने सुझाव दिया कि शोधकर्ताओं की एक टीम साइबेरिया में एक घातक वायरस की खोज करेगी जो अब तक जमी हुई थी।

पेयजल संकट (Drinking water crisis)

पिछले कुछ सालों में पानी की किल्लत चिंता का विषय बन गई है। वेंगा ने दावा किया कि आने वाले वर्ष में दुनिया भर के कई शहर पीने के पानी की कमी की चपेट में आने की उम्मीद कर सकते हैं।

भारत में टिड्डियों का हमला (Locust attack)

उन्होंने भविष्यवाणी की कि टिड्डियों के झुंड फसलों और कृषि भूखंडों पर हमला करेंगे, जिससे भारत में भारी अकाल पड़ेगा खैर, टिड्डियों के बड़े झुंड ने 2020 में राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश राज्यों में दस्तक दी।

अधिकतम तापमान करीब 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचेगा 

भारत पर भी ग्लोबल वार्मिंग का असर पड़ेगा इसके चलते देश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान करीब 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएंगा, तापमान बढ़ने की वजह से टिड्डियों की पैदावार बढ़ेगी और वह हरे-भरे इलाकों में खेतों पर हमला कर उन्हें नष्ट करेंगी।

आभासी वास्तविकता अधिग्रहण (Virtual Reality takeover)

हाल के वर्षों में वर्चुअल रियलिटी का उपयोग निश्चित रूप से बढ़ा है लेकिन वेंगा ने दावा किया कि 2022 वह वर्ष होगा जब वर्चुअल रियलिटी वास्तव में हावी हो जाएगी।

एलियन अटैक (Alien Attack)

वेंगा ने दावा किया कि 'ओउमुआमुआ'(Oumuamua) के नाम से जाना जाने वाला एक क्षुद्रग्रह पृथ्वी पर जीवन की तलाश के लिए एलियंस द्वारा भेजा जाएगा।

DISCLAIMER: व्यक्त किए गए विचार और दृष्टिकोण टाइम्स नेटवर्क के विचारों को नहीं दर्शाते हैं।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर