जब अपनी बारात को लेकर चिंतित हुई दुल्हन और सीधे पहुंच गई DM के पास, जानिए फिर क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक युवती को अपनी बारात की इस कदर चिंता हुई कि वह सीधे जिलाधिकारी के दफ्तर जा पहुंची।

Aligarh DM orders construction of road after young girl requests one for her wedding
जब अपनी बारात को लेकर चिंतित हुई दुल्हन, पहुंच गई DM के पास 

मुख्य बातें

  • अलीगढ़ में DM के पास पहुंची युवती, बोली- बारात आने से पहले बनवा दें सड़क
  • डीएम के एक आदेश के बाद युवती खुशी-खुशी घर चली गई
  • युवती के जज्बे की डीएम ने भी की तारीफ

अलीगढ़: आपने अक्सर शादी ब्याह के मौके पर वधू पक्ष से दहेज मांगने के किस्से सुने या देखे होंगे लेकिन हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जहां एक दुल्हन ने अपनी शादी के लिए डीएम से ऐसी मांग कर दी जिसे सुनकर वो भी हैरान रह गए हैं। यह मामला है उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के इगलास तहसील का। यहां के हस्तपुर गांव में रहने वाली करिश्मा की शादी अगले महीन होने वाली है लेकिन शादी से पहले वह जिलाधिकारी के कार्यालय में गुहार लेकर पहुंच गई।

क्या है पूरा मामला
करिश्मा ने डीएम कार्यालय पहुंचकर बताया कि उसकी जल्द शादी होने वाली है लेकिन उसके गांव की सड़क की हालत बदतर हो चुकी है और ऐसे में बारात को गांव के अंदर आने में काफी दिक्कत हो सकती है। उन्होंने डीएम से आग्रह किया कि गांव की सड़क को तुरंत बनवाया जाए। करिश्मा के इस जज्बे की डीएम ने भी तारीफ की और तुरंत एक्शन लेते हुए संबंधित अधिकारी को करिश्मा की शादी से पहले गांव की सड़क बनाने का निर्देश दिया।

27 फरवरी को है करिश्मा की शादी
 तीन भाई व तीन बहनों में तीसरे नंबर की करिश्मा एक पढ़ी लिखी युवती है जिन्होंने बीएड किया है। करिश्मा के मुताबिक, उनके गांव की सड़क की हालत बेहद खस्ता है और इसमें जगह-जगह पर गड्ढे हैं जिसमें कीचड़ भरा रहता है। अपने शिकायती पत्र में करिश्मा ने बताया कि 27 फरवरी को उसकी शादी है और सड़क खराब होने की वजह से बारात को गांव तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

डीएम ने तुरंत लिया एक्शन
डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी करिश्मा के जज्बे की तारीफ की है। उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए  डीआरडीओ और संबंधित अधिकारी को बुलाकर उन्हें निर्देश दिया गया है कि तत्काल गांव का मुआयना करें और मनरेगा या किसी भी योजना के जरिए सड़क बनाने का काम शुरू करें। डीएम का आदेश है कि शादी से पहले गांव की सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिए।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर