एलियन को 1978 में मारी गई थी गोली, पूर्व अमेरिकी सैन्य अधिकारी का दावा

एलियन होते हैं या नहीं इस बात पर लंबे समय से बहस चली आ रही है। कोई इन बातों पर यकीन करता है तो कोई इन बातों को कोरी बकवास बताता है।

alien was shot in 1978
1978 में एलियन को मारी गई थी गोली  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : एलियन के बारे में अब तक आपने सिर्फ किस्सों, कहानियों और फिल्मों में देखा सुना होगा। क्या आपने वास्तव में एलियन को देखा है या किसी के मुंह से एलियन के बारे में वास्तविक घटना सुनी है। आपको भी शायद इन बातों पर यकीन ना हो लेकिन अमेरिका के एक पूर्व सैन्य अधिकारी ने दावा किया है कि अमेरिकी मिलिट्री बेस के पास अंतरिक्ष से आए एक एलियन को गोली मारी गई थी। 

पूर्व एयर फोर्स अधिकारी ने 1978 की बात को याद करते हुए कहा है कि अमेरिका के मिलिट्री बेस के पास अंतरिक्ष से आए एक एलियन को गोली मार दी गई थी। दरअसल एक पत्रकार को दिए इंटरव्यू में इस अधिकारी ने ये बातें कही है। खोजी पत्रकार के द्वारा लिखी गई एक पुस्तक में इस बात का जिक्र किया गया है। इसी बातचीत में सैन्य अधिकारी ने एलियन से रुबरु होने की घटना का जिक्र किया था।  

इस सैन्य अधिकारी का नाम है मेजर जॉर्ज फिलर। जिस किताब में इसका जिक्र किया गया है उसका नाम है 'स्च्रेंज क्राफ्ट: द ट्रू स्टोरी ऑफ एन एयरफोर्स इंटेलीजेंस ऑफिसर्स लाइफ विद यूएफओ'। पत्रकार ने इस किताब में लिखा है कि जब मेजर वायु सेना में सीनियर ऑफिसर थे तब मिलिट्री बेस पर अक्सर एलियन की घटनाएं होती रहती थीं।

1978 की घटना का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि वे एक दिन इंटेलीजेंस ब्रीफ कर रहे थे तभी एक सीनियर मेजर दौड़ते हुए आया था जिसके चेहरे का रंग उड़ा हुआ था। उसने आकर बताया कि उसने एयर फोर्स रनवे के अंत में एक एलियन को गोली मार दी है। पूछने पर उसने बताया कि वह अंतरिक्ष से आया था। गोली चलने के बाद उसका स्पेस शिप हवा में इधर-उधर उड़ने लगा।

उस अधिकारी ने बताया कि उसने अपनी कार के पास एक अजीबोगरीब किस्म का जीव देखा जो धरती का प्राणी नहीं लग रहा था। उसने उसे रुकने के लिए कहा लेकिन जब वह नहीं रुका तो उसे गोली मार दी। जब इस घटना को सरकार से जिक्र कर इसे पब्लिक रिकॉर्ड में लाने की कोशिश की गई तो मना कर दिया गया। अब जाकर इस सैन्य अधिकारी ने एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार किया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर