गलत टिकट से चमकी ऐसी किस्मत, शख्स की लगी 15 करोड़ की लॉटरी

कहते हैं ना किस्मत से बढ़कर कुछ नहीं मिलता, कुछ ऐसा ही हुआ है मिशिगन में रहने वाले एक शख्स के साथ जिसे गलती से ऐसी लॉटरी टिकट मिल गई जिसे खरीदना नहीं चाहता था। और इसी ने उसे करोड़पति बना दिया।

A Michigan man won 15 crore lottery after a gas station clerk gave him the wrong ticket
गलत टिकट से चमकी ऐसी किस्मत, शख्स की लगी 15 करोड़ की लॉटरी 

मुख्य बातें

  • गलत लॉटरी टिकट खरीदने से से चमकी शख्स की किस्मत
  • शख्स ने जीते पूरे 15 करोड़ रुपये, गलती से खरीदा था लकी लॉटरी टिकट
  • इतनी बड़ी राशि जीतने के बाद शख्स ने बताया कि वह इस पैसे को कैसे करेगा इंवेस्ट

नई दिल्ली: एक कहावत है कि 'ऊपर वाला जब भी देता, देता झप्पर फाड़ के' कुल ऐसा ही हुआ है एक 57 साल के शख्स के साथ जो रातों-रात इस तरह करोड़पति बना कि उसे खुद विश्वास नहीं हो रहा है। लॉटरी भी ऐसी लगी कि एक साथ 15 करोड़ रुपये हाथ लगे। सबसे गौर करने वाली बात ये है कि एक गलत लॉटरी की टिकट शख्स को मिल गई और उसने अधमने मन से उसे रख लिया। लेकिन बाद में जो हुआ वो वाकई हैरान करने वाला था।

गलत टिकट से चमकी किस्मत

मामला अमेरिका के मिशिगन का है। मिशिगन लॉटरी के एक बयान के अनुसार, विजेता शख्स की पहचान उजागर नहीं की गई है। विजेता शख्स अपनी पत्नी के ट्रक में हवा भरवाने के लिए गया था। इसी दौरान वह हवा भरवाने के बाद जब चेंज लेने के लिए स्टेशन क्लर्क के पास पहुंचा तो उसने 10 डॉलर वाली 7 टिकट खरीद ली।

सीएनएन की खबर के मुताबिक इस दौरान क्लर्क ने उसे 20 डॉलर वाली टिकट दे दी। हालांकि बाद में उसने एक्सजेंच करने को भी कहा लेकिन शख्स ने टिकट को रख लिया। इसी टिकट ने शख्स की किस्मत रातों रात बदल दी और एक नहीं बल्कि पूरे 15 करोड़ रुपये जीत लिए।

घर खरीदने की है योजना

57 वर्षीय इस शख्स ने पुरस्कार को एकमुश्त रूप में लेने का फैसला किया, इसलिए उन्हें पूरी राशि के लिए वार्षिकी के बदले 1.3 मिलियन डॉलर यानि लगभग 9 करोड़ रुपये का भुगतान किया। विजेता शख्स ने बताया कि वह इस पैसे से एक नया घर खरीदने की योजना बना रहे हैं और बांकि बचे पैसे को अन्य जगहों पर इन्वेस्ट करेगा। तो इस तरह देखा जाए तो एक गलत टिकट की वजह से शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया।

अगली खबर