अनोखे अंदाज में लोगों को जागरुक कर रहा शख्स, सोशल मीडिया पर छाया ये 'कोरोना सॉन्ग'

सोशल मीडिया पर एक शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह 'कोरोना सॉन्ग' गाता हुआ नजर आ रहा है। गाने के जरिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने की कोशिश की गई है।

Viral Corona Song
Video Grab  

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी तेजी से बढ़ रही है। महामारी थमने का नाम नहीं ले रही। विश्व में संक्रमितों और मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दुनिया में अबतक करीब करोड़ वायरस की चपेट में आ चुके हैं जबकि इनमें से लगभग 14 लाख लोगों की मौत हो गई। भारत में पिछले कुछ दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या घटी है, लेकिन अब भी तकरीबन 50 हजार मामले सामने आ रहे हैं। सरकार लगातार लोगों से सावधान बरतने की अपील की जा रही है और साथ ही नागरिक भी अपने स्तर पर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स 'कोरोना सॉन्ग' के जरिए लोगों को जागरूक करता हुआ नजर आया। 

डफली बजाते हुए गाया 'कोरोना सॉन्ग'

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स डफली बजाते हुए 'कोरोना सॉन्ग' गा रहा है। वह सुरीले अंदाज में लोगों से वायरस को लेकर एहतियात बरतने की गुजारिश करता है। वह साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस अपील को याद दिलाता है, जिसमें उन्होंने देशवासियों से मास्क लगाने, हाथ धोने और दो गज की दूरी बनाए रखने के लिए कहा था।

वायरल गाने के बोल कुछ इस प्रकार है- 'साफ-सफाई, मुंह पर पट्टी और दूर ही दूर तुम रहना, मोदी का है कहना, इसका नाम है कोरोना, इसका नाम है कोरोना।' इस वीडियो पर लोग अपने-अपने तरीके से रिएक्शन रहे हैं। कोई जहां शख्स के जज्बे की तारीफ कर रहा है तो किसी ने उसके गाने और डफली बजाने की प्रतिभा को सराहा। इस कोरोना सॉन्ग को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने भी शेयर किया है।

भारत में  संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार

गौरतलह है कि भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 91 लाख के पार पहुंच गया है। देश में अब तक 91 लाख 39 हजार 866 लोग इस वायरस का शिकार हो चुके हैं। संक्रमण की वजह से मरने वालों की 1 लाख 33 हजार से अधिक हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 हजार से नए मरीज मिले है। हालांकि, राहत की बात है कि अभी तक 85 लाख 62 हजार 642 लोग ठीक हो चुके हैं। भारत में कोरोना मामले बढ़ने की संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है जबकि जाने गंवाने वालों की तादाद दुनिया में चौथे नंबर पर है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर