घर की सफाई में मिली एक 'Teapot' कीमत का पता लगाया तो निकली 95 लाख की 

antique ‘teapot’ worth Rs 95 lakh:लॉकडाउन के दौरान एक शख्स को अपने घर की सफाई करना बेहद फायदा करा गया, उसके हाथ एक पुरानी ‘teapot’ लगी जिसकी कीमत 95 लाख बताई जा रही है।

A Man finds antique ‘teapot’ worth Rs 95 lakh when clearing out his home during lockdown
एक शख्स के हाथ एक पुरानी ‘teapot’ लगी जिसकी कीमत 95 लाख बताई जा रही है-साभार-https://hansonsauctioneers.co.uk/  

51 साल के एक व्यक्ति का हाल ही में लॉकडाउन के दौरान भाग्य ही बदल गया, उसे अपने घर की सफाई में करीब £1,00,000 (95 लाख रुपये) की एक प्राचीन चायदानी (antique teapot) हाथ लगी।इस शख्स को इस आइटम के वास्तविक मूल्य के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

इसे पाने के बाद आदमी ने इसकी वास्तविक कीमत जानने के लिए इसे एक नीलामी घर के एक विशेषज्ञ के पास ले जाने का फैसला किया। 15 सेमी चौड़ी चायदानी एक दुर्लभ शाही बीजिंग-एनामेल्ड वाइन ईवेर है जो 1735 और 1799 के बीच कियान्गलों की अवधि के लिए वापस आ गई थी। इसकी फिलहाल की कीमत करीब 95 लाख है।

Mirror.co.uk के मुताबिक 51 साल के व्यक्ति द्वारा उद्धृत किया गया था- "जब मैं इसे हैन्सन [नीलामियों] के पास ले गया, तब भी मैं अनिश्चित था कि कुछ अन्य बिट्स और टुकड़ों को खोद कर निकाल दिया, जब मैंने चायदानी निकाली तो वे मुझ पर हंसते थे" 

हैनसन नीलामी के चार्ल्स हैनसन ने कहा कि कियानलॉन्ग पीरियड के दौरान ईवर्स और चायदानी बहुत फैशनेबल हुआ करते थे। उनका मानना ​​है कि 51 वर्षीय व्यक्ति को मिली टी पॉट को खुद सम्राट कियानलोंग द्वारा संभाला जा रहा होगा।

साभार-https://hansonsauctioneers.co.uk/ 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर