इस शख्स ने शरीर में 453 पियर्सिंग करा डाले, सिर पर उगाए 'सींग' अब दिखता है ऐसा-VIDEO

Most Body Modifications:जर्मनी के एक व्यक्ति ने अपने शरीर के अधिकांश संशोधनों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला, उसे पियर्सिंग का जूनून है और वो पिछले कई सालों से ऐसा कर रहा है।

German man Rolf Buchholz
बुकोज का कहना है कि वह अभी भी और बॉडी मॉडिफिकेशन को लेकर विचार कर रहे हैं  |  तस्वीर साभार: YouTube

जर्मनी के रहने वाले रॉल्फ बुकोज (Rolf Buchholz) नाम के इस शख्स का कहना है कि 40 साल की उम्र में जब उसने अपना पहला टैटू (Tatoo) बनवाया था तब तक बॉडी मॉडिफिकेशन के प्रति उनका उत्साह नहीं जागा था, लेकिन वह जल्द ही वह इसको लेकर दीवाना हो गया और अब टैटू, पियर्सिंग और सबडर्मल इम्प्लांट सहित 516 बॉडी मॉडिफिकेशन्स हो चुकी हैं,  बॉडी मॉडिफिकेशन में शरीर में छेदन, टैटू बनवाना या अन्‍य चेंजेस शामिल होते हैं।

उनके नाम दुनिया में सर्वाधिक बार बॉडी मॉडिफिकेशन का गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) दर्ज है, बुकोज ने पहले सबसे अधिक पियर्सिंग के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया जब उन्हें आधिकारिक तौर पर 453 में गिना गया था जिसमें अकेले उनके होंठ पर करीब 158 थे।

बुकोज ने कहा कि आधिकारिक तौर पर 516 बॉडी मॉडिफिकेशन होने के बाद उसने और अधिक बॉडी मॉडिफिकेशन को जोड़ा है और वह अभी भी और बॉडी मॉडिफिकेशन को लेकर विचार कर रहे हैं।

बुकोज ने अपने सिर पर दो छोटे सींग पर लगा लिए हैं

रॉल्‍फ बुकोज जर्मनी की एक टेलीकॉम कंपनी में काम करते हैं, बुकोज ने 40 साल की उम्र में अपने शरीर में पहला टैटू और पियर्सिंग कराई थी तब से 20 साल तक लगातार उन्होंने अपने होंठ, भौं, नाक पर पियर्सिंग कराते आ रहे हैं, इतना ही नहीं उन्होंने अपने सिर पर दो छोटे सींग पर लगा लिए हैं। रॉल्फ कहते हैं, 'बॉडी मोडिफिकेशन ने मुझे बाहरी रूप से बदला है, इसने मुझे नहीं बदला है, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने उनके वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है, जिससे वो फिर सुर्खियों में हैं।

साभार- यू ट्यूब


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर