एक ड्रग एडिक्ट ने किया वो काम जिसे जानकर आप करेंगे सलाम

drug addict donates kidney: अलबामा में एक पूर्व ड्रग एडिक्ट ने अपनी किडनी का दान किया है और वो भी उस पुलिस वाले को जिसने उसको कई बार गिरफ्तार किया था।

A Former drug addict donates her kidney to the policeman who arrested her years ago
जेसिलिन पॉटर की पोती के पास पहुंची और पूर्व पुलिस वाले को अपनी एक किडनी दान करने की पेशकश की (साभार-Source: voice.vumc.org)  

अलबामा की एक महिला, जिसने नशीली दवाओं की लत से अपना जीवन बदल दिया, ने हाल ही में कई साल पहले उसे गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारी की जान बचाने के लिए अपनी किडनी दान की है।पूर्व ड्रग एडिक्ट ने उस पुलिस वाले को किडनी दान की, जिसने उसे सालों पहले गिरफ्तार किया था, जिससे उसकी जान बच गई।

जेसिलिन जेम्स (Jocelynn James) नाम की महिला लंबे समय तक मादक पदार्थों की लत से जूझते हुए कई बार जेल गई, और 2007 से 2012 के बीच 16 बार हथकड़ी लगाए जाने के बाद भी एक स्थानीय मोस्ट वांटेड सूची में थी।उस समय, उसे एक पुलिस अधिकारी टेरील पॉटर ने फिल कैम्पबेल पुलिस विभाग के साथ उसे कई बार गिरफ्तार किया।

दिसंबर 2019 में, एक पोस्ट आईं, जिसमें कहा गया था कि अधिकारी पॉटर, जिन्होंने उन्हें कई बार गिरफ्तार किया था, अस्वस्थ थे और उन्हें किडनी प्रत्यारोपण की आवश्यकता थी। खबरों के मुताबिक, सेवानिवृत्त अधिकारी को बताया गया कि उनकी किडनी फेल हो रही थी और चेतावनी दी गई थी कि एक डोनर की तलाश में खासा समय लग सकता है। 

जेसिलिन ने पूर्व पुलिस वाले को अपनी एक किडनी दान करने की पेशकश की

बिना समय बर्बाद किए बिना,जेसिलिन पॉटर की पोती के पास पहुंची और पूर्व पुलिस वाले को अपनी एक किडनी दान करने की पेशकश की। अविश्वसनीय रूप से, वह पॉटर के इलाज के लिए एकदम सही मैच था।पॉटर को 21 जुलाई को एक सफल प्रत्यारोपण सर्जरी की गई और वर्तमान में पूरी तरह से ठीक होने की राह पर है।

पॉटर ने इस बात को लेकर आभार जताते हुए कहा कि-किसी को आपकी किडनी देने के लिए सबसे अधिक संभावना नहीं है: किसी ने आपको जेल में डाल दिया। और अगर आपने मुझसे सौ लोगों की सूची मांगी जो मुझे एक किडनी देंगे, तो उनका नाम उस सूची में नहीं होगा मगर ऐसा नहीं हुआ और जेसिलिन  ने उसे अपनी किडनी देकर उसकी जान बचाई।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर