कन्नौज में एक परिवार ने मेथी की जगह खाई गांजे की सब्जी, जानें क्या हुआ

cannabis vegetable in Kannauj: क्या आप गांजे की सब्जी खा सकते हैं, जवाब ना में होगा। लेकिन कन्नौज में एक परिवार ने गांजे की सब्जी खाई, जब तहकीकत हुई तो इस हैरतअंगेज डिश के पीछे की कहानी कुछ और निकली।

कन्नौज में एक परिवार ने मेथी की जगह खाई गांजे की सब्जी, जानें क्या हुआ
यूपी के कन्नौज जिले की वारदात, (तस्वीर साभार- विकिपीडिया) 

मुख्य बातें

  • कन्नौज में एक परिवार ने मेथी की जगह गांजे की सब्जी खाई
  • आरोपी ने पीड़ित परिवार को गांजे को मेथी बताया
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और आगे की जांच जारी

कानपुर: अगर आपको खाने में चावल दाल या किसी और व्यंजन की जगह कुछ और मिले तो आपको गुस्सा आना लाजिमी है। हो सकता है कि आप खाना परोसने वाले शख्स को दो चार थप्पड़ भी रसीद कर दें। लेकिन कानपुर से लगे कन्नौज जिले से जो जानकारी सामने आई वो हैरान करने वाली थी। एक परिवार को इस बात की जानकारी नहीं लगी कि जिस साग का वो सेवन कर रहे हैं वो पालक या मेथी नहीं बल्कि भांग है। 

मेथी की जगह बनी भांग की सब्जी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुतबाकि भांग को मेथी समझ कर एक परिवार के 6 सदस्यों ने गांजे की सब्जी बानकर खा ली थी और नतीजा यह हुआ कि सभी 6 सदस्य बेहोश हो गए। पुलिस के मुताबिक पीड़ित परिवार के जानकार ने ही मजाक में मेथी की जगह भांग दे दी। लेकिन मजाक 6 लोगों पर भारी पड़ा। सभी 6 सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। परिवार की हालत अब ठीक है, पीड़ित लोगों का कहना है कि अब भी उनके समझ से बाहर है कि आरोपी ने किस मकसद से इस तरह की हरकत की। इलाज करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि अगर समय पर पीड़ित अस्पताल न आते तो कुछ भी हो सकता था। 



आरोपी ने किया मजाक अब गिरफ्त में
पुलिस के मुताबिक कन्नौज के सदर कोतवाली इलाके में मियागंज गांव में एक शख्स ने ओम प्रकाश नाम के बेटे को सूखी मेथी बताकर गांजा दिया था। परिवार की महिलाओें ने गांजे को मेथी समझकर बना दिया और नतीजा यह हुआ कि ओम प्रकाश समेत 6 लोगों को लेने के देने पड़ गए। जब सभी सदस्यों की तबीयत खराब हो गई तो पड़ोसी उन्हें अस्पताल लेकर भागे और पुलिस को खबर दी। 

अगली खबर