8 साल की बच्ची का दोस्त 11 फुट का अजगर, स्विमिंग पूल में खेलते दोनों का वीडियो वायरल

इज़राइल में आठ वर्षीय लड़की के पास एक ऐसा पालतू जानवर है जिसके बारे में कोई सपने में भी नहीं सोच सकता है।

girl swimming with python
अजगर के साथ स्विमिंग करती लड़की  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : 8 साल की लड़की का दोस्त है एक 11 फुट लंबा अजगर। क्यों चौंक गए ना! ये सच है। इज़राइल में आठ वर्षीय लड़की के पास एक ऐसा पालतू जानवर है जिसके बारे में कोई सपने में भी नहीं सोच सकता है। अजगर जिसका नाम सुनकर ही एक आम इंसान सिहर जाता है वही अजगर इस 8 साल की बच्ची का पालतू जानवर है।

वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने इसी दोस्त के साथ बिताती है। वह पूल में स्विमिंग के दौरान भी अपने इसी पेट्स को साथ ले जाती है। 11 फुट का ये अजगर इस बच्ची का स्विमिंग फ्रेंड है। 

इस छोटी बच्ची को अपने घर के पीछे बने स्विमिंग पूल में अपने इस दोस्त के साथ स्विमिंग करना और पानी में खेलना बहुत पसंद है। उसके इस अजगर दोस्त का नाम बेले है जो वॉल्ट डिज्नी की प्रसिद्ध सीरीज ब्यूटी एंड द बीस्ट से प्रेरित है। जबकि लड़की का नाम इनबर है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में इनबर एक सुंदर पीले रंग का गाउन पहनी है जो सांप के रंग के साथ मेल खाता है।

रॉयटर्स के अनुसार, इनबर अपने माता-पिता के साथ दक्षिणी इज़राइल में एक कृषि समुदाय के एक एनीमल सैंक्चुरी में रहती है। उसके जन्म के बाद से ही उसके आस-पास के जानवरों से उसकी दोस्ती होने लगी। बेले उसके उन्हीं पालतू जानवरों में से एक है। नोवेल कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण स्कूल बंद होने के बाद से दोनों एक साथ काफी समय बिता रहे हैं।

इनबर को सांपों से बहुत प्यार है। उसने रायटर से कहा, "इनके साथ मेरा समय अच्छे से कट जाता है क्योंकि मुझे वास्तव में सांपों के साथ घूमना और खेलना बेहद पसंद है। कभी-कभी मैं सांपों की खाल (उनकी त्वचा) उतारने में उनकी मदद करता हूं और मैं कोरोनोवायरस के दौरान खुश रहने में उनकी मदद करती हूं।

इनबर की मां सरित रेगेव ने कहा कि इनबर को सांपों के साथ-साथ कई सारे जानवरों के साथ पाला गया है। जब इनबर छोटी थी तो वह सांप के साथ स्नान करती थी, स्विमिंग करती थी पर अब वह बड़ी हो गई है और सांप भी बड़ा हो गया है, इसलिए वे पूल में एक साथ तैरते हैं। यह हमारे लिए बहुत स्वाभाविक है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर