5 साल की बच्ची ने मर चुकी पालतू बिल्ली को 'स्वर्ग' में लिखी चिट्ठी, जवाब में आया खत तो खुशी का नहीं रहा ठिकाना

5 साल की बच्ची ने मर चुकी अपनी पालतू बिल्ली को खत लिखा जिसके बाद उसे वापस जवाब भी आया। जवाब में आई चिट्ठी को पढ़ने के बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

girl with pet cat
पालतू बिल्ली के साथ बच्ची (Source: Pixabay)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : एक बच्ची ने अपनी बिल्ली की मौत के बाद स्वर्ग में उसके लिए खत लिखा। उसके लिए सरप्राइज की बात ये रही कि उसे वापस वहां से खत भी मिला। 5 साल की नेविया को उस समय बहुत झटका लगा जब उसकी बेस्ट फ्रेंड और पालतू बिल्ली टिन टिन की असामयिक मौत हो गई। उसे लगा कि टिन टिन उपर स्वर्ग में उसके बिना अकेली होगी इसके लिए उसने उसे खत लिखने का प्लान बनाया।

उसने उसके लिए खत लिखा और पोस्टऑफिस में जाकर उसे पोस्ट कर दिया। उसने खत में लिखा कि वह ठीक तो है उसे उसकी बहुत याद आती है। नेविया की मां ने हालांकि उसे खत लिखने से ये कहकर मना भी किया कि स्वर्ग उसके पास से बहुत दूर है वहां तक उसका खत पहुंच भी नहीं पाएगा लेकिन बावजूद इसके वह अपनी जिद पर अड़ी रही और पोस्टऑफिस जाकर अपनी चिट्ठी डाल आई।

बच्ची की मां ने उसे बताया कि उसकी बिल्ली आसमान में तारा बन गई है और जब भी वह आसमान की तरफ देखेगी तो सबसे चमकता हुआ जो उसे तारा दिखेगा वह उसकी बिल्ली होगी। लेकिन वह उस समय हैरान रह गई जब उसे कुछ दिनों के बाद उसके पास जवाब में एक चिट्ठी मिली। 

दरअसल पोस्टमैन ने जब वह चिट्ठी देखी तो उसे बच्ची पर बहुत तरस आया और उसने उस चिट्ठी के जवाब में बिल्ली की तरफ से खुद ही एक चिट्ठी में उसका जवाब लिख दिया। उसने बिल्ली की तरफ से लिखा कि उसे स्वर्ग जाना जरूरी था, वह उसकी चिंता ना करे। उसके साथ उसने एक टॉय कैट भी रखा और लिखा कि जब भी उसे उसकी याद आए तो वह उसे देख लिया करे। 

उसने बिल्ली की तरफ से आगे लिखा कि उसने स्वर्ग में ढेर सारे दोस्त बना लिए हैं। यहां मेरी अच्छे से देखभाल की जाती हैं और परियां मुझे खाना खिलाती हैं। मुझे पता है तुम दुखी हो क्योंकि मैं तुम्हारे साथ नहीं हूं लेकिन प्लीज तुम दुखी मत होना। मैं तुम्हें एक छोटी कैट भेज रही हूं तुम जैसे मुझे गले लगाती थी उसे भी उसी तरह गले लगा लेना। तुम्हारा दोस्त हमेशा- टिन टिन।

उसकी मां ने बताया कि जब वो चिट्ठी आई तो मैं काफी आश्चर्यचकित हो गई लेकिन सच्चाई का पता चलने पर मैं पोस्टमैन की शुक्रगुजार हूं क्योंकि इसके बाद से नेविया काफी खुश है। वह अब अच्छे से खाना खाती है और सोती है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर